25 सितम्बर को होगा फोटोयुक्त मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन

सीहोर । राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों और त्रि-स्तरीय पंचायतों के निर्वाचन के लिये फोटोयुक्त मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। मतदाता सूची एक जनवरी, 2019 की संदर्भ तारीख के आधार पर तैयार की जायेगी। मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 25 सितम्बर को होगा। सचिव, राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार मतदाता सूची के संबंध में प्राधिकृत कर्मचारियों की नियुक्ति एवं विकासखण्ड स्तरीय प्रशिक्षण 17 से 21 जून के मध्य होगा। फोटोयुक्त प्रारूप मतदाता सूची का सार्वजनिक प्रकाशन 21 अगस्त को किया जायेगा। मतदाता सूची के संबंध में दावे-आपत्ति 21 से 30 अगस्त तक लिये जायेंगे, जिनका निराकरण 5 सितम्बर तक किया जायेगा। नगरीय निकायों और पंचायतों की फोटोयुक्त अंतिम मतदाता सूची का सार्वजनिक प्रकाशन 25 सितम्बर 2019 को किया जायेगा।


स्वरोजगार स्थापना के लिए बेरोजगार युवा कर सकते हैं ऑनलाईन आवेदन

सीहोर । जिले के बेरोजगार युवा मध्यप्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा संचालित मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना तथा प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत स्वयं का रोजगार स्थापित करने के लिए ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं। मुख्यमंत्री स्वरोजगार एवं मुख्यमंत्री आर्थिक कलयाण के लिए एमपी ऑनलाईन के माध्यम से वेबसाईट पर आवेदन कर सकते हैं। इसी प्रकार प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना के लिए भरे जा सकते हैं।


जनसुनवाई में प्राप्त हुए लगभग 70 आवेदन

सीहोर । अपर कलेक्टर विनोद कुमार चतुर्वेदी की उपस्थिति में मंगलवार को जनसुनवाई का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया। जनसुनवाई के दौरान जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र से लगभग 70 आवेदन प्राप्त हुए। आर्थिक स्थिति खराब होने पर मदद हेतु, अतिक्रमण, राशनकार्ड, रजिस्ट्री विवाद, मकान हेतु विवाद, जल की समस्या, बीपीएल सूची में नाम जोडऩे हेतु, जैसे समस्याएं शामिल हैं। जनसुनवाई के दौरान समस्त विभागों जिला प्रमुख उपस्थित थे।


0 views0 comments