top of page

2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद लगा देश को धोखा दिया: इशांत


नईदिल्ली । भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का कहना है कि 2013 में मोहाली में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मुकाबले में मिली हार के बाद लगा कि उन्होंने देश को धोखा दिया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2013 में मोहाली में खेले गए तीसरे वनडे में भारत ने 303 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था लेकिन इशांत के 48वें ओवर में आलराउंडर जेम्स फॉकनर ने 30 रन जड़े और भारत से मैच छीन लिया।

इस मैच में इशांत ने आठ ओवर में 63 रन देकर एक विकेट लिया था। ऑस्ट्रेलिया को 18 गेंदों में 44 रन की जरुरत थी और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इशांत को 48वें ओवर में गेंदबाजी के लिए भेजा। लेकिन फॉकनर ने उनके ओवर में 4,6,6,2,6,6 रन बनाए और मैच का पासा पलट दिया था।

इशांत ने कहा, 2013 मेरे जीवन का अहम मोड़ साबित हुआ। फॉकनर ने मोहाली में मेरे एक ओवर में 30 रन जड़े और ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला जीता। उस समय मुझे लगा कि मैंने खुद को और अपने देश को धोखा दिया है।

उन्होंने कहा, इसके बाद दो-तीन सप्ताह तक मैंने किसी से बात नहीं की। मैं बहुत रोया, मैं काफी कठोर व्यक्ति हूं। मेरी मां कहती हैं उन्होंने मुझसे कठोर व्यक्ति कहीं नहीं देखा। मैंने अपनी गर्लफ्रेंड को फोन किया और बच्चों की तरह रोया।

तेज गेंदबाज ने कहा, वो तीन सप्ताह मेरे लिए बुरे सपने जैसे थे। मैंने खाना छोड़ दिया था। मैं ना तो सो पा रहा था और ना ही कुछ कर रहा था। आप टीवी खोलते हैं और देखते हैं कि लोग आपकी आलोचना कर रहे हैं, वो आपको और झकझोर देता है।

0 views0 comments