11 साल बाद पाक टीम में लौटेगा यह बल्लेबाज!


कराची । बल्लेबाज फवाद आलम 11 साल बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं क्योंकि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक की अगुआई वाली दौरे की चयन समिति ने बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, फखर जमां और हैदर अली को टीम में नहीं रखा है जिससे फवाद की लंबे अर्से बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की संभावना बढ़ गई है।

बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक तीन टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने अपना आखिरी मैच 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। दो विशेषज्ञों स्पिनरों काशिफ भट्टी और अनुभवी यासिर शाह के अलावा दो ऑलराउंडरों फहीम अशरफ और शादाब खान को भी टीम में रखा गया है।इस टीम का चयन 29 खिलाडिय़ों में से किया गया है जिन्हें कोविड-19 महामारी के कारण अलग अलग समूहों में इंग्लैंड भेजा गया था।

चयनकर्ताओं ने टीम के बीच ही आपस में खेले गए दो चार दिवसीय मैचों के बाद 20 सदस्यीय टीम का चयन किया। चयनकर्ताओं ने पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को भी टेस्ट टीम में रखा है।

टेस्ट श्रृंखला पांच अगस्त से मैनचेस्टर में शुरू होगी।पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम इस प्रकार है : अज़हर अली (कप्तान), बाबर आज़म (उप-कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमाम उल हक, इमरान खान (सीनियर), काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज़ और यासिर शाह।

0 views0 comments