जेल में मसाज कराते दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का वीडियो वायरल

नई दिल्ली, (ए.)। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का जेल में मसाज कराते हुए वीडियो वायरल हो हुआ है। इस वीडियो को भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने शनिवार को सार्वजनिक करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) सबसे भ्रष्ट लोगों को पार्टी में पनाह दे रही है और आज का वीडियो जेल मैनुअल का स्पष्ट उल्लंघन है।

इससे पहले जेल में अपने प्रभाव का इस्तेमाल करने के आरोपों की जांच के बाद, 14 नवंबर को दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने जेल नंबर सात के सुपरिटेंडेंट अजीत कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश जारी किया था।

इस संबंध में गत माह ईडी ने कोर्ट से शिकायत की थी कि सत्येंद्र जैन जेल में रहकर भी अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। वह जेल के नियमों का उल्लंघन कर सुविधाओं का आनंद ले रहे हैं। साथ ही यह भी आरोप लगाया गया था कि जैन केस से संबंधित लोगों से भी जेल मिल रहे हैं। इसकी वीडियो ईडी ने कोर्ट को सौंपी थी।

इस पूरे मामले को लेकर वीडियो सामने आने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने वीडियो जारी कर दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सीधे तौर पर कई आरोप लगाने के साथ प्रश्न भी उठाए हैं।

उन्होंने कहा है कि तिहाड़ के अंदर बंद सत्येंद्र जैन को सजा मिलने की जगह केजरीवाल की बदौलत मजा मिल रहा है। हवाला के आरोप में जेल की सलाखों के पीछे कैद सत्येंद्र जैन को पिछले पांच महीने से बेल नहीं मिल रही है लगातार उनकी जमानत याचिका रिजेक्ट हो रही है। इसके बावजूद भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें अभी भी मंत्री बनाए रखा है।

सत्येंद्र जैन को मंत्री इसलिए बनाए रखा गया था ताकि जेल में उन्हें वीवीआईपी सुविधाएं मिल सकें, मसाज करा सकें और वीवीआईपी की तरह रह सकें। पूनावाला ने सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपराधियों के लिए तिहाड़ जेल में मसाज पार्लर खोल रखा है, ऐसा इस वीडियो के सामने आने के बाद प्रतीत हो रहा है। वीडियो के सामने आने के बाद यह भी साफ हो गया है कि किस तरह से दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले तिहाड़ जेल से सत्येंद्र जैन आखिर कैसे जेल से ही पैसों की उगाही कर रहे थे। इस तरह की चीजें सामने आने के बाद भी क्या अभी भी सत्येंद्र जैन को मंत्री बनाए रखा जाएगा।

1 view0 comments