गलवान घाटी में शहीद शूरवीरों पर फिल्म बनाएंगे अजय देवगन


पिछले 2 महीने से भारत और चीन की सेना के बीच लद्दाख में लाइन ऑफ ऐक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर काफी तनातनी चल रही है। दरअसल भारत का आरोप है कि चीन के सैनिकों ने एलएसी का अतिक्रमण किया है और भारतीय इलाके में कब्जा करने की कोशिश की है। 15 जून को लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सेना के बीच हिंसक झड़प भी हुई थी। अब इस घटना पर बॉलिवुड ऐक्टर अजय देवगन फिल्म बनाने जा रहे हैं।

गलवान घाटी में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे। हालांकि भारतीय और चीनी सेना की इस खूनी भिड़ंत में चीनी सेना को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा था और उसके 40 से ज्यादा सैनिक मौत के घाट उतार दिए गए थे। इस शौर्य की घटना पर फिल्म बनाने की घोषणा तो हो गई है लेकिन अभी तक इसका नाम फाइनल नहीं किया गया है। अभी फिल्म की कास्ट भी फाइनल नहीं हुई है।

फिल्म में गलवान घाटी में चीनी सेना के सामने बहादुरी से डटे रहने वाले भारतीय सेना के 20 शूरवीर जवानों की कहानी दिखाई जाएगी। इससे पता चलता है कि फिल्म बड़े पैमाने पर बनाई जाएगी और इसकी कास्ट भी लंबी-चौड़ी रहने की उम्मीद है। अभी तक फिल्म को कौन डायरेक्टर निर्देशित करेंगे इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो अजय देवगन इस समय अपनी अगली फिल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के कारण यह फिल्म अभी तक रिलीज नहीं हो पाई है। अब इसे 29 जून को ऑनलाइन रिलीज किया जाएगा। भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया 1971 के भारत-पाक युद्ध पर बनी है जिसमें अजय देवगन भारतीय वायुसेना के स्च्ॉड्रन लीडर विजय कार्णिक की भूमिका में नजर आएंगे।

0 views0 comments