गर्जन के साथ दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश

0-मौसम ने अचानक बदला मिजाज


नईदिल्ली । कुछ दिनों से ताममान में हो रही बढ़ोतरी से अभी लोगों को राहत मिलना शुरू ही हुई थी कि गुरुवार को मौसम ने एक बार फिर से करवट ले ली. दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में गुरुवार रात गरज के साथ बारिश शुरू हो गई, जिससे कि फिर से ठंड बढ़ गई. बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चलीं हैं. दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह सात बजे 16 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को पूरा दिन बादल छाए रहेंगे. साथ ही बारिश होने की भी संभावना है. वहीं हवाएं 18 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं और नमी 98 प्रतिशत दर्ज की गई है. आईएमडी के अनुसार अगले तीन दिन तक मौसम अच्छा होने की संभावना है, लेकिन बादल छाए रहेंगे.

मौसम विभाग ने संभावना जताई थी कि गुरुवार को बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू कश्मीर सहित अन्य पहाड़ी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण तापमान में गिरावट के बाद मैदानी क्षेत्रों में पिछले 24 घंटों में हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान बढ़ा है, जबकि अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट हुई है.

विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. दिल्ली एनसीआर और उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों में 20 फरवरी की रात से बारिश शुरू होकर 21 फरवरी तक जारी रहने का अनुमान है.

0 views0 comments