कोविड- 19 महामारी के बीच सीपीएल टी20 लीग भी 18 अगस्त से शुरू


नईदिल्ली । घातक महामारी कोविड- 19 ने पूरी दुनिया को घरों में ही कैद कर लिया था। लेकिन अब धीरे-धीरे जीवन पटरी पर लौटने लगा है। भले ही इस बीमारी का वजूद अभी भी पहले की तरह बना हुआ है लेकिन अब सावधानी बरतते हुए एक बार फिर सबकुछ लौटने लगा है। क्रिकेट की बात करें तो इंग्लैंड में वेस्ट इंडीज की टीम के साथ टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। इस बीच टी20 लीग भी शुरू होने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। 18 अगस्त से कैरेबियाई प्रीमियर लीग की शुरुआत तय है।

कोरोना वायरस के बाद सीपीएल दुनिया की ऐसी पहली फ्रैंचाइजी टी20 लीग होगी, जो सबसे पहले वापसी करेगी। 34 दिन चलने वाले इस टूर्नमेंट का फाइनल 20 सितंबर को खेला जाएगा। इस बार यह पूरी लीग त्रिनिदाद ऐंड टोबैगो में खेली जाएगी, ताकि इस खिलाडिय़ों और टीम के स्टाफ को कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से बचाया जा सके। इस टूर्नमेंट को स्थानीय प्रशासन और सरकार से जरूरी मंजूरी भी मिल चुकी है।

इस लीग के लिए जैसे ही सभी टीमों के खिलाड़ी और अधिकारी त्रिनिदाद ऐंड टोबैगो में एंट्री करेंगे सभी को अलग-अलग होटलों में सख्त हेल्थ प्रोटोकॉल के तहत दो सप्ताह के लिए च्ॉरंटीन किया जाएगा। विदेश से आने वाले खिलाडिय़ों का त्रिनिदाद ऐंड टोबैगो के लिए प्रस्थान से पहले और यहां पहुंचने पर कोविड- 19 टेस्ट किया जाएगा।

कोविड- 19 के संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस बार यह टूर्नमेंट भी दर्शकों के बगैर ही खेला जाएगा और कोविड- 19 की सभी गाइडलाइन्स को यहां फॉलो किया जाना है।

इस लीग में इस बार प्रवीण तांबे भी अपना डेब्यू करते नजर आएंगे। वह पहले भारतीय खिलाड़ी हैं, जो किसी विदेशी टी20 लीग में खेलने जा रहे हैं। तांबे को त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने अपनी टीम में चुना है।

0 views0 comments