कोविड केयर सेंटर बने एक होटल में लगी आग, 7 लोगों की मौत

0-30 को बचाया गया


विजयवाड़ा । आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक बड़ी घटना सामने आई है। शहर के एक होटल में भीषण आग लग गई है। इस घटना में सात लोगों की मौत हो गई है और 30 लोगों को सेंटर से बाहर निकाला गया है। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंच गया है। मिली जानकारी के अनुसार शहर में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले को देखते हुए इसे कोविड-19 सुविधा केंद्र के रूप में तब्दील किया गया था। जिस समय आग लगी उस समय कोविड सेंटर में कई मरीज ठहरे हुए थे। आग की सूचना मिलते ही दमकल कर्मी तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे जिसके बाद राहत बचाव कार्य जारी किया गया। आग की यह घटना स्वर्णा पैलेस होटल में हुई।

मिली जानकारी के अनुसार शहर में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले को देखते हुए विजयवाड़ा स्थित स्वर्णा पैलेस होटल को कोविड-19 सेंटर के रूप में तब्दील किया गया था। इस होटल में 22 मरीजों का इलाज चल रहा था। वहीं, कर्मचारियों को मिलाकर 50 के करीब लोग यहां रह रहे थे।

आग लगने से कई लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। फिलहाल इस घटना में सात लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है और माना जा रहा है मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। फिलहाल मृतकों के शवों को होटल से बाहर निकाल लिया गया है।

दमकल विभाग सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गया और आग बुझाने में जुटा हुआ है। बताया गया है कि कई लोगों के होटल में फंसे होने की आशंका है। फिलहाल लोगों को बचाने के लिए राहत बचाव कार्य जारी है।

वहीं, इस घटना के संबंध में कृष्णा जिले के जिलाधिकारी मोहम्मद इम्तियाज का कहना है कि यह घटना सुबह पांच बजे हुई। इस अस्पताल में 22 मरीजों का इलाज चल रहा था। उन्होंने कहा कि पूरी इमारत को खाली करवाया जा रहा है। शुरुआती रिपोर्ट से पता चला है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है, लेकिन हमें आग लगने के असल कारणों का पता लगाना होगा।

0 views0 comments