कोरोना वैक्सीन के लिए सिर्फ ट्रंप के भरोसे नहीं बैठ सकते

0-कमला हैरिस का अमेरिकी राष्ट्रपति पर निशाना


वाशिंगटन, । डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस ने संभावित कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर किए गए दावों पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वह कोरोना वैक्सीन के लिए अकेले डोनाल्ड ट्रंप पर भरोसा नहीं करेंगी। कमला हैरिस ने सीएनएन से कहा, मैं डोनाल्ड ट्रंप पर भरोसा नहीं करूंगी और वैक्सीन के बारे में किसी विश्वसनीय स्त्रोत से जानकारी मिलनी चाहिए, जो वैक्सीन की विश्वसनीयता और उसके प्रभाव के बारे में बात करे। मैं इसके लिए ट्रंप के शब्दों को नहीं मानूंगी।

अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार एक-दूसरे पर निशाना साधने में जुटे हुए हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले हफ्ते रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में समर्थकों के सामने संभावना जताते हुए कहा था कि अमेरिका इस साल के अंत तक या शायद उससे भी पहले कोरोना वैक्सीन का उत्पादन कर लेगा। हालांकि, अमेरिका के शीर्ष संक्रमित रोग विशेषज्ञ एंथनी फोसी ने गुरुवार को कहा कि वैक्सीन के ट्रायल के शुरुआती नतीजे नवंबर या दिसंबर में आ सकते हैं। उन्होंने चुनाव से पहले अक्टूबर में वैक्सीन के तैयार होने पर कहा कि ऐसा होने की संभावना कम है, लेकिन ये नामुमकिन भी नहीं है। बता दें, कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में क्,त्त्त्त्,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

0 views0 comments