• dainik kshitij kiran

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की बेस्ट सिक्स टीम में ग्लेन मैक्सवेल को मिली जगह


मेलबर्न । ऑस्ट्रेलिया में इस समय घरेलू बिग बैश लीग के 10वें एडिशन का आयोजन हो रहा है। इस टी20 लीग में भारत को छोड़ अन्य कई देशों के क्रिकेट खिलाड़ी खेल रहे हैं। प्लेऑफ के लाइनअप तय हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लीग के बीच में गुरुवार को टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया।

हेल्स और फिलिप को मिली ओपनिंग की जिम्मेदारी

मौजूदा लीग में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में पहले और दूसरे नंबर पर काबिज एलेक्स हेल्स और जोश फिलिप को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई है। हेल्स ने अभी तक 535 रन बना लिए हैं जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 110 रन रहा है। दूसरी ओर सिडनी सिक्सर्स की ओर से पहला शतक जडऩे से चूकने वाले फिलिप के नाम 454 रन दर्ज है।

ग्लेन मैक्सवेल भी जगह बनाने में सफल रहे

पर्थ स्कॉर्चर्स की ओर से खेल रहे कॉलिन मुनरो को चौथा स्थान मिला है जिन्होंने 34.25 की औसत से कुल 411 रन बनाए हैं। बेशक मेलबर्न स्टार्स प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई हो बावजूद इसके कप्तान ग्लेन मैक्सवेल बेस्ट इंलेवन टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। मैक्सवेल ने 379 रन बनाने के साथ कुल 7 विकेट भी लिए।

सिक्सर्स की ओर से खेलने वाले ऑलराउंडर डेनियल क्रिस्टियन भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं जिन्होंने 186.66 की स्ट्राइक रेट से कुल 252 रन बनाने के साथ 13 विकेट भी अपने नाम किए हैं। इंटरनैशनल प्रतिबद्धताओं के कारण अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान इस समय टीम के साथ भले ही ना हों लेकिन एडिलेड स्ट्राइकर्स को प्लेऑफ में पहुंचाने में उनका बड़ा रोल रहा है। उन्हें भी इस टीम में जगह मिली है।

मुजीब उर रहमान को नहीं मिली जगह

स्पिनर्स में राशिद के अलावा एडम जांपा और एगर को स्च्ॉड में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाजों में झाए रिचडर्सन और मार्क स्टेकेटे जगह बनाने में सफल रहे। झाए ने 14 मैचों में 27 जबकि ब्रिसबेन हीट की ओर से खेलने वाले स्टेकेटे ने 22 विकेट चटकाए हैं। होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ 5 विकेट हॉल अपने नाम करने वाले स्पिनर मुजीब उर रहमान को टीम में जगह नहीं मिली है।

बीबीएल 2020-21 की बेस्ट इलेवन टीम इस प्रकार है :

जोश फिलिप, एलेक्स हेल्स, बेन मैक्डरमोट, कॉलिन इंग्राम, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल क्रिस्टियन, राशिद खान, झाए रिचडर्सन, मार्क स्टेकेटे, एडम जांपा, वेस एगर।

0 views0 comments

Recent Posts

See All

कतर के खिलाफ मुकाबला कठिन : स्टीमैक

दोहा,। भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टीमैक ने कहा है कि कतर के खिलाफ होने वाला 2023 एशिया कप क्वालीफायर्स का मुकाबला कठिन है। स्टीमैक ने प्री प्रेस कांफ्रेंस में कहा, हम लगातार मेहनत कर रहे है

इंग्लैंड दौरे पर रवाना हुईं भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीमें

मुंबई, । भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीमें आज सुबह एक चार्टर विमान द्वारा इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर उक्त जानकारी दी। यह पहली बार है, जब भारत की

इंग्लैंड में लाल गेंद से खेलना चुनौतीपूर्ण : हरमनप्रीत कौर

मुंबई, । भारतीय महिला टेस्ट क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा है कि इंग्लैंड में लाल गेंद से खेलना चुनौतीपूर्ण है और उनकी टीम इसे लेकर उत्साहित हैं। बता दें कि भारतीय महिला टीम ब्रिस्टल में