कार और टैंकर में जबरदस्त भिडंत, 6 युवकों की मौत

सभी मृतक कोरिया जिले के बैकुंठपुर निवासी



धमतरी । छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के कुरूद के पास गंगरेल बांध से सैर-सपाटा कर वापस लौट रहे वैगनआर कार की राष्ट्रीय राजमार्ग में कुरूद के पास पेट्रोल टैंकर से भिडं़त हो गई। दोनों गाडिय़ों के बीच आमने-सामने हुई टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार में सवार 6 में से 5 युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से घायल एक युवक ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सभी मृतक छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के बैकुंठपुर निवासी बताए गए हैं। मंगलवार को हुई इस दर्दनाक हादसे से लोग सहम गए। घटनास्थल व अस्पताल में भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन एवं शव को हटाकर यातायात बहाल किया तथा अस्पताल पहुंच मृतकों की शिनाख्ती में जुटी रही।

मंगलवार सुबह करीब 11 बजे कुरूद बायपास रोड के पास नेशनल हाईवे में शारदा पेट्रोल पम्प के सामने बारिश के बीच धमतरी की ओर से रायपुर की तरफ जा रही वैगनआर क्रमांक एमपी 65 सी 0104 और रायपुर से धमतरी की ओर आ रही पेट्रोल टैंकर क्रमांक सीजी 17 केजे 9048 से भिडं़त हो गई। भिडं़त इतनी जबरदस्त थी कि कार के सामने के हिस्से के परखच्चे उड़ गये। वहीं टैंकर सड़क किनारे उतर गया। इस दर्दनाक हादसे में कार में सवार 6 युवकों में से 5 की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल एक युवक को 108 की मदद से सिविल अस्पताल कुरूद लाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। हादसे के बाद नेशनल हाइवे में दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। जिससे यातायात बाधित हो गया था। इधर सूचना पर पहुंचे टीआई बिपिन लकड़ा, एएसआई तिर्की, आरक्षक जयप्रकाश कनौजे, शेषनारायण पांडेय ने तत्काल दुर्घटनाग्रस्त कार के अंदर फंसे मृतकों को निकाला तथा वाहन को सड़क किनारे हटाकर यातायात बहाल किया। सुबह-सुबह हुई इस दर्दनाक हादसे से लोग स्तब्ध हो गए। घटनास्थल एवं अस्पताल में भीड़ जुट गई थी। 6 युवकों की लाश को देखकर सभी लोगों की आंखें डबडबा गई। मृतकों के पास से मिले मोबाइल के आधार पर पुलिस शिनाख्त करने में जुटी है। टीआई बिपिन लकड़ा ने बताया कि सभी मृतक कोरिया जिले के बैकुंठपुर निवासी हैं। जिनके नाम परीक्षित पाल, शुभम द्विवेदी, प्रांजल गुप्ता, अभिषेक जायसवाल, राजा सरकार और ताहिर कुरैशी बताए जा रहे हैं। मृतकों के मोबाइल से उनके परिजनों से संपर्क कर पुष्टी करने का प्रयास किया जा रहा है। पंचनामा कर परिजनों का इंतजार किया जा रहा है। बताया जाता है कि सभी युवक उक्त कार से सोमवार को गंगरेल बांध देखने आए थे। जहां से आज सुबह वापसी के लिए निकले थे। तभी कुरूद के पास हादसे का शिकार हो गए। पुलिस ने आरोपी टैंकर चालक को हिरासत में ले लिया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रूके घटनास्थल पर

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद कोण्डागांव जा रहे विधायक मोहन मरकाम का काफिला दुर्घटना स्थल पर कुछ देर रूका। जहां मरकाम ने कार से उतरकर मृतकों व घायल को देख पुलिस को निर्देश दिए। साथ ही मृतकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।


0 views0 comments