• dainik kshitij kiran

कोटवार संघ ने कहा: आखिर कब तक करेंगे बेगारी..चार सौ में नहीं चलता परिवार


सीहोर। शनिवार को कोटवार संघ ने एसडीएम को सौंपे हुए ज्ञापन में कहा कि इन दिनों कोटवार बड़ी परेशान में जीवन यापन कर रहे है। उनको नाम मात्र का चार सौ रुपए वेतन मिलता है और सेवा भूमि पर कब्जा है जिसके कारण आए दिन विवाद हो रहा है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए कोटवार संघ के संजय मालवीय ने बताया कि कोटवारों को वेतन इतना कम है परिवार में आर्थिक तंगी बनी रहती है। भूमि के मालिकाना हक की मांग करते हैं पर कोई सुनवाई नहीं होती। उन्होंने कहा कि कोटवार श्यामलाल की सुनवाई तीन साल बादभी न होने सेवा भूमि पर अवैध कब्जा हट जाने आदि की मांग आदि के संबंध में संघ ने ज्ञापन सौंपा है और चेतावनी दी है कि अगर तीन दिन सेवा भूमियों पर कब्जा नहीं हटाया गया तो सभी चौकीदार एक साथ हडताल पर जाऐंगे। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा सेवा भूमि प्रदान की है इसमें अधिकांश जमीनों पर दबंगों का कब्जा है, इनको शासन द्वारा हटाया जाए, गत दिनों हमारे कोटवार श्यामलाल की जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों ने हथियारों से हमला कर दिया और उसे कब्जा नहीं करने दिया जा रहा है। मांग करने वालों में श्यामलाल, भैयालाल, मेहरवान, रामलाल, दलीप सिंह, देवकरण, छगनलाल मालवीय, गोविन्द प्रसाद, सुशी लाल, रमेश कुमार, राजू, रमेश, राधेश्याम, सुनील और जितेन्द्र आदि शामिल है।


0 views0 comments

Recent Posts

See All

बेकाबू कार ने बाइक को टक्कर मारी, दो घायल

सीहोर। भोपाल-इंदौर हाईवे पर अंधाधुंध गति से दौड़ रही एक बेकाबू कार ने बाइक को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें दो साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए 108 एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया