• dainik kshitij kiran

कांग्रेस ने वर्षों तक लंबित रखे, मोदी सरकार ने एक साल में पूरे किए वो काम : प्रभात झा


उज्जैन। एक तरफ कांग्रेस के पिछले 60 वर्षों का शासनकाल है और दूसरी तरफ मोदी सरकार के 6 वर्ष हैं। मोदी सरकार के यह 6 वर्ष अपार उपलब्धियों से भरे हुए है। बीते एक वर्ष में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ऐसे ठोस निर्णय लिए है जिन्हें राजनीति के चलते कांग्रेस ने लंबे समय से अटका रखा था। केन्द्र सरकार ने जो बड़े निर्णय लिए वे भारत के इतिहास और राजनीति में हमेशा के लिये बड़ी उपलब्धि के तौर पर दर्ज हो गए। यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रभात झा ने उज्जैन में कही। श्री झा शनिवार को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर अभियान के तहत उज्जैन में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

प्रधानमंत्री जी ने राष्ट्र हित में लिए निर्णय

श्री झा ने कहा कि मोदी सरकार 2.0 के सत्ता में आते ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटी और 35 ए से मुक्ति मिली। लगभग 8 करोड़ मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के अभिशाप से मुक्ति मिली। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर राम मंदिर बनाने की सारी अडचनें दूर कर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने करोड़ों लोगों की आस्था का सम्मान किया है। नागरिकता संशोधन कानून लागू कर पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक आधार पर प्रताड़ित हो रहे अल्पसंख्यकों को नागरिकता देकर मोदी सरकार ने उन्हें सम्मान और सुरक्षा प्रदान की है। 

घोषणा पत्र के हर वादे को जमीन पर उतारा

श्री झा ने कहा कि मोदी सरकार अपने चुनावी घोषणापत्र के एक-एक वादे को अमलीजामा पहना रही है। भाजपा ने अपने घोषणापत्र में किए गए एक-एक वादे को जमीन पर उतार कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में आपदा को अवसर में बदलने के लिए 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज दिया। कोरोना संकट से देश शीघ्र ही बाहर निकलेगा और आत्मनिर्भर बनते हुए विश्व में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करेगा।

कांग्रेस सिर्फ विरोध की राजनीति कर रही है

श्री झा ने कहा कि कांग्रेस के पास मोदी सरकार के विरोध के लिए कोई ठोस मुद्दा नहीं है। वह ऐसे मुद्दे उठाती है जिनका कोई औचित्य ही नहीं है। उन्होंने कहा कि सीएए को लेकर कांग्रेस ने लगातार झूठ फैलाने की कोशिश की। जबकि पं. जवाहरलाल नेहरू, महात्मा गांधी जी ने भी कहा था कि पाकिस्तान से आने वालों को भारत में शरण दी जाए। लेकिन आज वही कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून का विरोध सिर्फ इसलिए कर रही है क्योंकि मोदी सरकार ने इसकी पहल की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ विरोध के लिए विरोध कर रही हैं, जिसे जनता भलीभांति समझ चुकी है।

हर वर्ग को दी सरकार ने सौगात

श्री झा ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के समय विपरीत परिस्थितियों में सरकार ने 20 लाख करोड़ का राहत पैकेज देकर देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कदम बढाया है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के बाद पूरा देश अगर किसी नेता की बात मानता है तो वो देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी हैं। मोदी जी के आव्हान पर देश के नागरिकों ने 60 दिन से भी अधिक समय लॉकडाउन में गुजारा, कोरोना योद्धाओं के उत्साहवर्धन हेतु ताली, थाली बजाई, घर घर दीप जलाए। 

इस अवसर पर भाजपा नगर अध्यक्ष श्री विवेक जी जोशी, ग्रामीण जिलाध्यक्ष श्री बहादुरसिंह बोरमुंडला, सांसद श्री अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन, विधायक डॉ मोहन यादव, महापौर श्रीमती मीना जोनवाल उपस्थित थे।

0 views0 comments

Recent Posts

See All

कांग्रेस का हाथ थामते ही आप पर बरसे खैहरा, केजरीवाल को बताया तानाशाह

नई दिल्ली, । पंजाब के सियासी गलियारों में बीते कई दिनों से चल रही अटकलों पर आखिरकार विराम लगाते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के बागी नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने गुरुवार को अपने दो विधायकों के साथ कांग्रेस का

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की शिवराज सरकार की तैयारी केवल कागजी दावा : कमलनाथ

भोपाल । मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि दूसरी लहर की भयावहता को देखने के बाद भी कोरोना की तीसरी लहर को लेकर प्रदेश सरक

12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के माता-पिता और विदेश जाने वाले विद्यार्थियों को टीकाकरण में प्राथमिकत

होशंगाबाद। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हमने कोरोना की दूसरी लहर पर नियंत्रण प्राप्त कर लिया है। तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। तीसरी लहर का मुकाबला करने की तैयारी प्रारंभ कर दी गई ह