• dainik kshitij kiran

कांग्रेसजनों ने एसडीएम को ज्ञापन के माध्यम से सात सूत्रिय मांग की

केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार की तानाशाही से आम जनता परेशान-राजेश भूरा यादव


सीहोर। भाजपा के तानाशाही शासनकाल में किसान से लेकर आम जनता परेशान व हैरान है। कर्ज के बोझ के तले दब कर किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हैं। आमजन महंगाई सहन नहीं कर पा रहा है इसको लेकर बुधवार को बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेठी पिछड़ा वर्ग के प्रदेश व्यापी आह्वान पर पिछड़ा वर्ग के जिलाध्यक्ष राजेश भूरा यादव के नेतृत्व में राष्ट्रपति से संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम आदित्य जैन को सौंपकर सात सूत्रीय मांग की है। इस मौके पर दोपहर बारह बजे गांधी पार्क में एकत्रित होकर रैली बनाकर तहसील कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन सौंपा।

कांग्रेस द्वारा सौंपे ज्ञापन में प्रमुख रूप से मनरेगा श्रमिकों का रोजगार 100 से बढ़ाकर 200 दिन करने की मांग उठायी है, जिस तादाद में मजदूरों की वापसी हो रही है, उनके लिए सरकार के पास रोजगार देना का मनरेगा ही एक विकल्प है, मौजूदा समय में सरकार रोजगार के लिए नए ढांचा तैयार नहीं कर सकती है और ऐसे में मनरेगा मजदूरों की रोजी रोटी का एक जरिया बन सकता है। जिससे श्रमिकों को स्थाई रोजगार मिल सके। इसके अलावा हमारे जो मजदूर साथी शहीद हुए है उनके परिवार को 20 लाख रुपए की नगद मदद तत्काल की जाए। इस संबंध में जिलाध्यक्ष श्री यादव ने बताया कि आज भी बड़ी संख्या में श्रमिक बाहर फंसे हुए उनको फ्री में उनके घर पहुंचाने की व्यवस्था की जाए, किसानों का कर्जा माफ किया जाए और किसानों के साथ हो रहे अन्याय को तुरंत बंद किया। इसके अलावा स्कूलों की तीन माह की फीस माफ की जाए।

कोरोना को लेकर गंभीर हो केन्द्र सरकार

ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में कांग्रेस कमेटी पिछडा वर्ग ने के प्रांतीय महामंत्री प्रीतम दयाल चौरसिया ने कहा कि जब कोराना का आंकड़ा करीब 700 था, तब लॉक डाउन किया और जब तीन लाख के पास आंकड़ा हो रहा है, तब सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है, इसलिए कोरोना जांच केन्द्र जगह-जगह पर खोलों जाए और जांच किट ज्यादा से ज्यादा उपलब्ध कराई जाए।

श्रद्धांजली अर्पित याद किया

बुधवार को गांधी पार्क में कांग्रेस कमेटी पिछडा वर्ग के आह्वान पर हादसे में मृतक श्रमिकों को श्रद्धांजली अर्पित की गई। इस मौके पर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ओम दीप, ओम वर्मा, सुरेश गुप्ता, नईम नवाब, दर्शन वर्मा, हरीश आर्य, सुनील दुबे, दशरथ सिंह परमार, मुन्ने मिया, अनीस मिया, सुरेश ठाकुर, मेहमूद अली, सरजद ठाकुर, लक्ष्मण सिंह रैकवार, आकाश परमार आदि शामिल थे।

0 views0 comments

Recent Posts

See All

बेकाबू कार ने बाइक को टक्कर मारी, दो घायल

सीहोर। भोपाल-इंदौर हाईवे पर अंधाधुंध गति से दौड़ रही एक बेकाबू कार ने बाइक को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें दो साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए 108 एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया