• dainik kshitij kiran

कलेक्टर के निर्देश पर प्रशासन ने हटवाया कांग्रेस के दबंग नेता कलीम पठान का अतिक्रमण


आधा दर्जन से अधिक मामले, पूर्व में नायब तहसीलदार ने की थी शिकायत

सीहोर/दोराहा। गुरुवार को कलेक्टर अजय गुप्ता के निर्देश पर पुलिस प्रशासन और राजस्व विभाग सहित अतिक्रमण अमले ने दोराहा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कलीम पठान के अनेक स्थानों पर जमा अतिक्रमणों पर सख्त कार्रवाई करते हुए ढेर किया है। पिछले कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि कांग्रेस नेता द्वारा अनेक स्थानों पर कब्जा किया गया है। इसके बाद इन शिकायतों पर सख्ती दिखाते हुए गुरुवार को जिला प्रशासन पूरे अमले के साथ पहुंचा और कलीम पठान द्वारा काजी हाउस, ग्राम खाईखेड़ा आदि अनेक स्थानों पर अतिक्रमण हटाकर मुक्त किया। कार्रवाई के दौरान अनेक प्रशासनिक अधिकारी मौजूद है।

श्यामपुर तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम खाई खेड़ा में दोराहा निवासी पूर्व सरपंच कलीम पठान के द्वारा शासकीय 10 एकड़ भूमि पर कब्जा कर उस पर मकान बना रखा था जिला प्रशासन की कार्यवाही के दौरान शासकीय भूमि को कब्जा मुक्त किया गया एवं जेसीबी के माध्यम से मकान को तोड़ दिया गया इस मौके पर सीहोर कलेक्टर अजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान, एडिशनल एसपी समीर यादव, एसडीएम आदित्य जैन, श्यामपुर तहसीलदार सुधीर कुशवाह, नायब तहसीलदार दोराहा एसआर देशमुख, नायब तहसीलदार श्यामपुर ज्योति पटेल, श्यामपुर थाना प्रभारी भंवर सिंह भूरिया, दोराहा थाना प्रभारी केजी शुक्ला, अहमदपुर थाना प्रभारी प्रभात सिंह गौड़, मंडी थाना प्रभारी अर्चना सिंह भारी पुलिस बल के साथ शासकीय भूमि पर से पूर्व सरपंच कलीम पठान का अवैध कब्जा पाया गया। काजी हाउस के लिए दोराहा थाने के सामने दी गई भूमि को पूर्व सरपंच कलीम पठान के द्वारा कब्जा कर रखा था जिसमें प्रशासन ने आज सख्ती दिखाते हुए काजी हाउस की जगह को पूर्व सरपंच कलीम पठान के कब्जे से मुक्त कराई गई। इस मामले में जब एडिशनल एसपी समीर यादव से दोराहा थाने परिसर में चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा भू माफियाओं के खिलाफ शासकीय भूमि पर किए गए कब्जे पर दोराहा के पूर्व सरपंच कलीम पठान के ऊपर खाई खेड़ा में 10 एकड़ भूमि पर कब्जा कर मकान बना रखा था जिसमें जिला प्रशासन की टीम के द्वारा शासकीय भूमि को कलीम पठान के कब्जे से मुक्त कराया गया एवं मकान को जेसीबी के माध्यम से तोड़ दिया गया इसके बाद उन्होंने बताया कि दोराहा में थाने के सामने काजी हाउस के लिए दी गई शासकीय भूमि पर भी पूर्व सरपंच कलीम पठान के द्वारा कई वर्षों से अवैध रूप से कब्जा कर रखा था जिसको आज प्रशासन के द्वारा जेसीबी चलाकर खाली कराया गया समीर यादव ने बताया कि कलीम पठान के ऊपर पहले से भी 10 से 12 प्रकरण दर्ज है अभी तक पूर्व सरपंच की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ उसे अरेस्ट करने के लिए जुटी हुई है। एडिशनल एसपी के द्वारा बताया गया कि कलीम पठान शासकीय भूमि को किसी अन्य को बेचने की फिराक में था। गौरतलब है कि पूर्व में दोराहा नायब तहसीलदार एसआर देशमुख ने थाने पहुंचकर पूर्व सरपंच के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी इसमें शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कराया है। इसमें आरोप लगाए गए थे कि पूर्व सरपंच तहसील परिसर की सरकारी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास कर रहा है। दोराहा थाने पहुंचकर नायब तहसीलदार श्रीदेशमुख ने 25 जुलाई की रात दोराहा निवासी पूर्व सरपंच कलीम उम्र 48 वर्ष के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने को लेकर एफआईआर दर्ज थी। श्री देशमुख ने बताया कि तहसील परिसर की खाली पड़ी शासकीय भूमि पर पूर्व सरपंच कब्जा करने की नीयत से पहुंचा था। तहसीलदार के समझाने के बाद भी कार्यालय परिसर में अंदर आकर समस्त स्टाफ के साथ अभद्रता की। इससे पूरा स्टाफ भयभीत हो गया। वहीं शासकीय कार्य करना बंद कर दिया था। अब जिला प्रशासन ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कलीम पठान के अनेक स्थानों पर अतिक्रमण हटाया है।

क्षेत्र में खौफ, डरते थे क्षेत्र के लोग

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कलीम खॉ पठान पिता सलीम खॉ निवासी बड़ा बाजार दोराहा वर्ष 1998 से लगातार मारपीट, गाली गलोच, जान से मारने की धमकी, जमीन पर कब्जा करने, शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करना, बिना अनुमति के शासकीय छात्रावास में घुसना एवं एससीएसटी एक्ट एवं गरीबों को वितरीत किये जाने वाले पीडीएस खद्यान को पडय़ंत्र के तहत धोखाधड़ी पूर्वक अमानत में खयानत कर दस्तावजों के कूटकरण कर अफरा तफरी करने लोगों से मारपीट कर धोर उपहाति कारित करने के अपराधों में इसकी संलिप्तता हैं। कलीम खॉ पठान निवासी बड़ा बाजार दोराहा दलाली कर लोगों के मसलों के बीच में आकर अपनी शोहरत का प्रभाव डालकर दबाव बनाकर मामलों को स्वंय अपने स्तर पर सुलझाने की शोहरत हैं। इसके विरूद्ध लोग शिकायत करने से डरते हैं।

0 views0 comments

Recent Posts

See All

बेकाबू कार ने बाइक को टक्कर मारी, दो घायल

सीहोर। भोपाल-इंदौर हाईवे पर अंधाधुंध गति से दौड़ रही एक बेकाबू कार ने बाइक को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें दो साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए 108 एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया