कलेक्टर एवं एसपी ने इटारसी में खाद वितरण व्यवस्था का लिया जायजा

नर्मदापुरम (निप्र)। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरण सिंह ने शनिवार को इटारसी पहुंचकर यहां डबल लॉक गोदाम से खाद्य वितरण व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसानों को खाद के लिए परेशान ना होना पड़े। खाद का सुचारू रूप से वितरण किया जाना सुनिश्चित करें। उर्वरक विक्रय केंद्रों से अधिकारियों की निगरानी में ही खाद का वितरण किया जाए। इस दौरान एसडीएम इटारसी मदन रघुवंशी, उप संचालक कृषि जे आर हेडाऊ, तहसीलदार इटारसी राजीव कहार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि नर्मदापुरम जिले में शासन के निर्देशानुसार समस्त शासकीय व निजी उर्वरको विक्रेताओं की दुकान पर शासकीय कर्मचारियो की डयूटी लगाकर यूरिया व अन्य उर्वरको का वितरण कराया जा रहा हैं। शासकीय कर्मचारियो के सामने ही कृषको को उचित विकय मूल्य पर पीओएस मशीन के माध्यम से यूरिया व डीएपी उर्वरको का वितरण कराया जा रहा है।



जिला स्तरीय एवं विकासखंड स्तरीय अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा भी सतत भ्रमण कर समस्त विक्रेताओं के यहां निरीक्षण किया गया व उस समय उपस्थित कृषको को अपने सामने यूरिया व अन्य उर्वरकों का शासकीय दर पर वितरण कराया गया। कलेक्टर श्री सिंह के निर्देशानुसार सभी सहकारी समितियों पर उर्वरक वितरण की बेहतर व्यवस्था के लिए राजस्व अधिकारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। इसके अलावा कृषि विभाग द्वारा भी खाद विक्रय केंद्रों पर विभाग के ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों को तैनात किया गया हैं।


इसके बाद कलेक्टर एवं एसपी ने इटारसी के ग्राम धोकेढ़ा पहुंचकर यहां राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल के मुख्य आथित्य में रविवार को आयोजित कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया एवं संबंधित अधिकारियों को समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।


*

0 views0 comments