कमलनाथ ने सीएम शिवराज के ठेला चलाने को बताया नौटंकी, ओबीसी आरक्षण पर घेरा

भोपाल, (निप्र)। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने एकत्र करने 24 मई को भोपाल में हाथ ठेला लेकर निकलेंगे। सीएम शिवराज की इस पहल पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने तंज कसा है। उन्होंने सीएम शिवराज के ठेला चला कर खिलौने एकत्रित करने को नौटंकी बताते हुए निशाना साधा है।

कमलनाथ ने शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि देखिये कोई न कोई नाटक-नौटंकी सीएम शिवराज को करना है। आज वह बिजली की बात नहीं करते, बेरोजगारी की बात नहीं करते, किसान की बात नहीं करते..? अब वह ठेला चलाएंगे, अब तो वह समय आ रहा है कि वह परमानेंटली ठेला चलाएंगे। वहीं सीएम शिवराज की सुबह की समीक्षा बैठक पर उन्होंने कहा कि उनको तो कोई ना कोई इवेंट बनाना है, मीडिया के लिए हेड लाइन बनाना है। कुछ भी कर लो, ठेला चला लो, कुछ भी नौटंकी कर लो, वह सोचते है कि इससे प्रदेश की जनता गुमराह होगी लेकिन मुझे प्रदेश के मतदाताओं पर, प्रदेश की जनता पर पूरा विश्वास है कि वह अंत में सच्चाई पहचान कर, सच्चाई का साथ देगी।

ओबीसी आरक्षण पर सरकार को घेरा

ंओबीसी आरक्षण पर सरकार का घेराव करते हुए कमलनाथ ने कहा कि ओबीसी महासभा के बंद को हम पूरा समर्थन कर रहे हैं। आज जो ओबीसी वर्ग के साथ घोर अन्याय हुआ है और जो 50प्रतिशत से ज्यादा ओबीसी वर्ग मध्यप्रदेश में है तो उसी के मुताबिक हमने 27प्रतिशत आरक्षण देने का कानून बनाया था लेकिन शिवराज सरकार ने ठीक ढंग से सुप्रीम कोर्ट में कई माह मिलने के बाद भी रिपोर्ट पेश नहीं की। सुप्रीम कोर्ट ने तो अपने निर्णय में भी यह कहा कि हम इस रिपोर्ट को अस्वीकार करते हैं। अब ये खींचतान के ऐसा आरक्षण ला रहे हैं, जिसमें ओबीसी वर्ग के साथ घोर अन्याय होगा, कहीं उन्हें 5प्रतिशत आरक्षण मिलेगा, कहीं 7 प्रतिशत मिलेगा और अब यह प्रचार कर रहे हैं कि आरक्षण मिल गया। उन्होंने कहा कि आज तो प्रश्न यह है कि कितना आरक्षण हुआ, कितने प्रतिशत आरक्षण हुआ, यह सिफऱ् झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे है।

0 views0 comments