• dainik kshitij kiran

कई राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

0-मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट


नईदिल्ली । देश में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। वहीं भीषण गर्मी से आज कई राज्यों को राहत मिलने की उम्मीद है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने 3 राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार तेलंगाना, कर्नाटक, गोवा और कोंकण क्षेत्र में आज काफी तेज बारिश होने की संभावना है।

बता दें कि शनिवार दोपहर बाद दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों हुए बादलों ने हल्की बारिश कर दिल्लीवासियों को थोड़ा सा सुकून दिया। मध्यम हवाओं ने भी लोगों के मन को मोह लिया और ये राहत अभी भी जारी है। अब देश के कुछ राज्यों में आज बारिश होने की उम्मीद है जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी।

बता दें कि देश के कुछ राज्यों में जहां भीषण गर्मी पड़ रही है, वहीं कुछ राज्यों में मानसून और प्री-मानसून बारिश ने दस्तक दे दी है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने तीन राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार तेलंगाना, कर्नाटक, गोवा और कोंकण क्षेत्र में आज काफी तेज बारिश होने की संभावना है।

इस बीच, दिल्ली, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, साथ ही उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में बादलों की तेज गरज और बिजली की तेज चमक के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। जबकि राजस्थान और इससे सटे इलाके में 13 जून से 16 जून तक गर्मी का प्रकोप रहेगा।

इस दौरान महाराष्ट्र में मानसून के सही समय पर आने की संभावना से किसानों ने राहत की सांस ली है। किसानों ने उम्मीद जताई है कि इस बारिश से खरीफ फसल को काफी राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और महाराष्ट्र के विदर्भ जिलों में गरज के साथ छींटे पडऩे की भी संभावना जताई है। निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड में 14 जून से मानसून का असर देखा जा सकता है। इन राज्यों में भी इसी हफ्ते मानसून का पहुंच सकता है।

मौसम में बदलाव का असर उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में भी पड़ा। शनिवार को प्रदेश के कुछ जिलों में तेज बारिश हुई है। वहीं आज अमरोहा, मुरादाबाद, बिजनौर, नजीबाबाद और आसपास के इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश होने के आसार हैं।

वहीं दिल्ली-एनसीआर में शनिवार दोपहर को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। आसमान में बादल छा गए और हवा चली। साथ ही दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश भी हुई। इससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली।

1 view0 comments

Recent Posts

See All

ईवीएम और वीवीपैट से छेड़छाड़ संभव नहीं : आयोग

नई दिल्ली । ईवीएम और वीवीपैट को लेकर उठते सवालों के बीच चुनाव आयोग ने एक बार फिर कहा कि इसके साथ गड़बड़ी नहीं हो सकती है। इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और वोटर वेरिफाइड पेपर ट्रेल मशीन (वीवीपैट) क

कोरोना : दूसरी मेड इन इंडिया वैक्सीन की 30 करोड़ डोज बुक

नई दिल्ली । देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर जारी है। इस बीच, केंद्र सरकार देश में कोविड टीकों की किल्लत दूर करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इस कड़ी में केंद्र सरकार हैदराबाद स्थित वैक्

देश में दूसरे दिन लगातार बढ़े कोरोना मामले

24 घंटे में 1.34 लाख नए मामले, 2887 मरीजों की मौत नई दिल्ली / कोरोना वायरस की दूसरी लहर में पीक का समय खत्म होने का दावा किया जा रहा है, लेकिन देश में पिछले लगातार दो दिनों में कोरोना वायरस के दैनिक म