ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सीरीज में भी कोरोना हावी, बिना दर्शकों के हो रहे मैच


सिडनी । ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू हो गई। लेकिन मैच से ऐन पहले दर्शकों को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में एंट्री करने से रोक दिया गया। खेल आयोजकों ने दुनिया भर में फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर यह कदम उठाया है। मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने गले में खराश और हल्के दर्द की शिकायत की, इसके बाद उन्हें तुरंत टीम से अलग कर आइसोलेशन में रखा गया। इसके साथ ही दर्शकों के बगैर मैच कराने का निर्णय लिया गया।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेदंबाज रिचर्डसन की ऐहितियात के तौर पर कोरोना वायरस का टेस्ट भी किया है। अभी उनका नमूना जांच के लिए लैब में भेजा गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने निर्णय लिया है कि अब इस सीरीज के बाकी दोनों मैच भी बिना दर्शकों के ही आयोजित होंगे। सीरीज का दूसरा मैच भी इसी मैदान पर खेला जाएगा, जबकि तीसरा और अंतिम मुकाबला होबर्ट में आयोजित होगा।

इस बीच आज खेले जा रहे मैच में दोनों कप्तानों ने टॉस के समय एक-दूसरे से हमेशा की तरह हाथ भी मिलाया। लेकिन इस बार टॉस के बाद अपनी बैटिंग या फील्डिंग का निर्णय बताने के लिए उनका इंटरव्यू माइक पर नहीं बल्कि स्पाइडरकैम की मदद से किया गया।

हाथ मिलाने के बाद कप्तान केन विलियमसन ने हल्के-फुल्के अंदाज में मजे भी लिए। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच से हाथ मिलाने के बाद उन्होंने अपने हाथ को मजेदार अंदाज में घूर कर देखा। इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के बिके सभी टिकटों की शत प्रतिशत कीमत लौटाने का फैसला किया है।

0 views0 comments