एसपीएल-4 के खिताबी मुकाबले में काका लायंस को हराकर क्रिसेंट वारियर्स बनी विजेता

जीत के लिए एक ओवर में बारह रन चाहिए थे काका लायंस को

सीहोर। शहर के बीएसआई मैदान पर स्व. प्रमोद पटेल की स्मृति में खेली गई एसपीएल-4 टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के रोमांचक खिताबी मुकाबले में शहर के प्रतिभाशाली हरफनमौला खिलाड़ी राज राय की 49 रन की विस्फोटक पारी और तीन विकेट की सटीक गेंदबाजी की बदौलत क्रिसेंट वारियर्स ने मैच के अंतिम ओवर में काका लायंस को आठ रन के नजदीकी मुकाबले में हराकर ट्राफी पर कब्जा किया। पल-पल बदलते इस मैच में काका लायंस को मैच के अंतिम ओवर में 12 रन की जरूरत थी, लेकिन टीम 19.4 ओवर में 10 विकेट खोकर 166 रन पर सिमट गई। इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अतुल तिवारी, वीरु वर्मा, राकेश शर्मा, मनोज दीक्षित मामा, महेन्द्र शर्मा, आशीष शर्मा, हेमंत केसरिया, संजय पटेल, मदन कुशवाहा, संजय पेशवानी, रुपेश पारोचे, मोहनिश त्रिवेदी, चेतन मेवाड़ा, अतुल त्रिवेदी आदि ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।

रविवार को खेले गए प्रतियोगिता के फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी क्रिसेंट वारियर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 174 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। जिसमें राज राय ने 49 रन, आशीष शर्मा, 36 रन, चेतन मेवाड़ा 25 रन और आदर्श राय ने 18 रन की पारी खेली थी। इधर काका लायंस की ओर से गेंदबाजी करते हुए मोहनिश त्रिवेदी, शुभम राठौर, हेमंत केसरिया, अमित शर्मा और सरवेन्द्र ने एक-एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी काका लायंस की पूरी टीम 19.4 ओवर में 166 रन पर ढेर हो गई। इसमें हेमंत केसरिया 38 रन, आदित्य अग्रवाल 33 रन, मोहनिश त्रिवेदी 31 रन और सुनील जलोदिया ने 23 रन की पारी खेली। इसके अलावा क्रिसेंट वारियर्स की ओर से उज्जवल पालीवाल-राज राय ने तीन-तीन विकेट हासिल किए और दो विकेट आदर्श राय ने लिए।

डीसीए के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि फाइनल मैच का मैन आफ द मैच राज राय को उनके दोहरे प्रदर्शन की बदौलत दिया गया। इसके अलावा मैन आफ द सीरिज का पुरस्कार हेमंत केसरिया को 176 रन और दस विकेट लेने पर दिया गया। वहीं श्रेष्ठ बल्लेबाज आदर्श राय रहे। जिन्होंने 235 रन बनाए थे, गेंदबाज के रूप में सटीक गेंदबाज चेतन मेवाड़ा ने 14 विकेट हासिल किए। इसके अलावा अंत में प्रतियोगिता में शामिल टीमों के मालिकों में महेन्द्र शर्मा काका लायंस, अतुल तिवारी क्रिसेंट वारियर्स, वीरु वर्मा कृष्णा ब्लास्टर और यंग स्टार के संजय पेशवानी को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

38 views0 comments