एमसीडी चुनाव - भाजपा के 232 उम्मीदवारों की सूची में 126 महिलाएं

नई दिल्ली (आरएनएस)। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने नगर निगम चुनाव के लिए 232 प्रत्याशियों की सूची जारी की, जिसमें 126 महिलाएं शामिल हैं। भाजपा ने दिल्ली नगर निगम के लिए अपने 232 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, रविवार को और 18 प्रत्याशियों की सूची भी जारी होने की उम्मीद है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा, राष्ट्रीय नेतृत्व की संस्तुति के साथ जारी इस सूची में समाज के सभी वर्गो को प्रतिनिधित्व दिया गया है और हम कह सकते हैं कि दिल्ली भाजपा ने समाज के सभी वर्गो से उत्कृष्ट प्रत्याशी छांटकर दिल्ली नगर निगम में जनता की सेवा के लिए समर्पित किए हैं।

पूर्वी दिल्ली के पूर्व महापौर एवं दिल्ली भाजपा के महामंत्री हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि जिस प्रकार दिल्ली की जनता का पिछले 15 सालों से आशीर्वाद मिल रहा है, उससे हमें पूर्ण विश्वास है कि दिल्ली भाजपा चौथी बार भी निगम का चुनाव बड़े बहुमत से जीतते हुये लोगों की सेवा करेगी।

शनिवार को जारी सूची में पार्टी ने 9 पूर्व महापौरों, 52 पूर्व पार्षदों, 3 विधानसभा चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों के आलावा दो प्रदेश पदाधिकारियों, 4 जिला अध्यक्षों के साथ ही तीन डाक्टरों को भी चुनाव मैदान में उतारा है।

आदेश गुप्ता ने कहा, हमने प्रत्याशी चुनते हुये उनके सेवा भाव के साथ ही विभिन्न रायशुमारी एवं सर्वे में उनकी लोकप्रियता पर भी ध्यान दिया है।हर्ष मल्होत्रा ने बताया कि किस किस जाति धर्म के उम्मीदवारों को कितना प्रतिनिधित्व मिला है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों में 23 पंजाबी, 21 वैश्य, 42 ब्रह्मण, 34 जाट, 26 पूर्वाचली, 22 राजपूत, 17 गुर्जर, 13 जाटव, 9 बाल्मीकि, 9 यादव, 1 सिन्धी, 2 उत्तराखंडवासी के साथ ही 7 सिख, 3 मुस्लिम एव 1 जैन समाज के कार्यकर्ता को सेवा का मौका दिया है।पार्टी ने इनके आलावा 1 बलाई, 2 भूमिहार, 2 धानक, 3 धोबी, 1 कश्यप, 1 कायस्थ, 2 कोली, 1 कुशवाह, 1 लोहार, 1 सैनी, 1 सुनार, 2 स्वर्णकार समाज से जुड़े उत्कृष्ट कार्यकर्ताओं को भी सूची में स्थान दिया है।

भाजपा ने विपिन बिहारी सिंह पूर्व मेयर पूर्वी दिल्ली नगर निगम मयूर विहार फेस 2 से प्रत्याशी बनाया गया है, जयवीर राणा दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष को बिजवासन सीट से प्रत्याशी बनाया गया है और सरदार राजा इकबाल सिंह पूर्व मेयर को मुखर्जी नगर से प्रत्याशी बनाया गया है, विकेश सेठी जिलाध्यक्ष चांदनी चौक को मॉडल टाउन से टिकट दिया गया है, सुनीता कांगड़ा पूर्व मेयर दक्षिण दिल्ली को मादीपुर से प्रत्याशी बनाया गया है, पूर्व मेयर कमलजीत सहरावत को द्वारका पश्चिम से प्रत्याशी बनाया गया है, प्रदेश मंत्री मोहनलाल को इंद्रपुरी से प्रत्याशी घोषित किया गया है और जिलाध्यक्ष महरौली जगमोहन अहलावत को वसंत कुंज से प्रत्याशी बनाया गया है। महिला मोर्चा अध्यक्ष योगिता सिंह को कालकाजी से प्रत्याशी बनाया गया है।


9 views0 comments