ऊर्जा मंत्री तोमर ने गुना जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया सघन दौरा


गुना (ए)। ऊर्जा मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बुधवार को गुना जिले में बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने बाढ़ से प्रभावित लोगों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि आप चिन्ता न करें, बाढ़ से हुए नुकसान का सर्वे करवाकर आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।प्रभारी मंत्री तोमर ने निरीक्षण में बम्होरी क्षेत्र की किशनपुरा ग्राम पंचायत में बाढ़ से प्रभावित लोगों से चर्चा कर आश्वासन दिया कि शासन हरसंभव मदद के लिए आपके साथ है। उन्होंने ग्राम पाटी में भी ग्रामीणों से चर्चा की। उन्होंने सेमरा शासकीय विद्यालय में रूके हुए बाढ़ प्रभावित लोगों से उनकी समस्याएँ सुनी और उन्हें मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता भी देखी। मंत्री तोमर ने बाढग़्रस्त क्षेत्र भेरूपुरा का भी निरीक्षण किया। अधिकारियों को राशन, पीने के पानी, दवा एवं अन्य जरूरी सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने अतिवृष्टि एवं बाढ़ से बाधित हुई बिजली जल्द से जल्द चालू करने के निर्देश विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को दिए। प्रभारी मंत्री ने झागर पंचायत में ग्रामीणों को कम राशन दिए जाने की शिकायत पर पंचायत सचिव और उचित मूल्य दुकान के संचालक को फटकार लगाई और अधिकारियों को वैधानिक कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने धानखेड़ी स्कूल का निरीक्षण किया। रामनगर के रास्ते की पुलिया और सड़क ठीक कराने के निर्देश दिये।

गुना जिले के 132 के.व्ही. सब-स्टेशन भोंरा का किया निरीक्षणं

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बुधवार को गुना जिले के 132 के.व्ही. सब-स्टेशन भोंरा का निरीक्षण किया। उन्होंने सब-स्टेशन पर कार्यरत कर्मचारियों के बारे में जानकारी ली और उपस्थिति रजिस्टर चेक किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अतिवृष्टि में विद्युत वितरण कंपनी के कर्मचारियों को विद्युत संधारण कार्य के लिए जरूरी संसाधन उपलब्ध करवायें। इससे वे बाढ़ जैसी प्रकृतिक आपदा में सुविधाजनक ढ़ंग से कार्य कर सकेंगे।

0 views0 comments