उ.कोरिया के राजदूत ने कहा, कोविड-19 को लेकर स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में


संयुक्त राष्ट्र । संयुक्त राष्ट्र में उत्तर कोरिया के राजदूत किम सोंग ने कहा है कि उनके देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के मद्देनजर स्थिति पूरी तरह से सुरक्षित और नियंत्रण में है। सोंग ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए गए अपने एक बयान में यह बात कही।

उत्तर कोरियाई राजदूत ने कहा, उत्तर कोरिया की सरकार की आम लोगों को प्राथमिकता देने वाली राजनीतिक विचारधारा तथा दूरदर्शी नेतृत्व के कारण हमारे देश में कोरोना महामारी को लेकर स्थिति पूरी तरह से सुरक्षित और नियंत्रण में है।

दरअसल, उत्तर कोरिया ने 26 जुलाई को कहा था कि तीन वर्ष पहले देश छोड़कर गया एक व्यक्ति गैरकानूनी तरीके से देश की सीमा में घुस आया था। उसके कोरोना से संक्रमित होने का संदेह था। उस व्यक्ति को सीमावर्ती शहर केसोंग में ही हिरासत में ले लिया गया था। इसके बाद केसोंग शहर में आपातकाल की घोषणा करने के बाद उसे पूरी तरह से आइसोलेट कर दिया गया था।

उसके बाद उत्तर कोरिया की मीडिया ने दावा किया था अब तक उनके देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है। गौरतलब है कि दुनिया के सभी देशों में कोरोना वायरस का प्रकोप है लेकिन उत्तर कोरिया लगातार इस बात का दावा कर रहा है कि उसके यहां अब तक संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

0 views0 comments