top of page

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में मध्यावधि विधानसभा चुनाव के दिए संकेत

मुंबई , (आरएनएस)। शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अपने सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह महाराष्ट्र में मध्यावधि विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहें, यानी संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने मध्यावधि चुनाव का अनुमान जताया और यह निर्देश दिया है कि वह मध्यावधि चुनाव की तैयारियों में लग जाएं। ठाकरे ने विधानसभा क्षेत्र के स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बंद कमरे में बैठक की जानकारी देते हुए कहा, महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं, जिसके लिए हमें हर स्तर पर तैयार रहना चाहिए। शिवसेना (यूबीटी) के मुख्य प्रवक्ता और सांसद अरविंद सावंत ने कहा, राज्य में एक असंवैधानिक सरकार है। जब भी सुप्रीम कोर्ट का फैसला आता है, तो आप जानते हैं कि इस सरकार का भविष्य क्या होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के लिए 2 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं की घोषणा की है, जो मध्यावधि चुनाव कार्ड हैं, हालांकि राज्य विधानसभा का कार्यकाल अक्टूबर 2024 तक है। सावंत ने कहा, मतदाताओं को लुभाने के लिए गुजरात और हिमाचल प्रदेश के लिए घोषित पैकेजों की तरह, पीएम की ताजा घोषणा इस बात का संकेत है कि महाराष्ट्र में भी जल्दी चुनाव हो सकते हैं।

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि महाराष्ट्र को किस तरह की परियोजनाएं मिलेंगी। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की सरकार पिछले कुछ हफ्तों में महाराष्ट्र से गुजरात गई बड़ी परियोजनाओं के लिए आलोचनात्मक रही है।

हालांकि, भाजपा के वरिष्ठ नेता और एमएलसी प्रवीण दारेकर ने ठाकरे की इस दलील का उपहास उड़ाते हुए कहा कि जब से (30 जून) शिंदे-फडणवीस सरकार सत्ता में आई है, बहुत अच्छा काम कर रही है और बहुत सारे जन-उन्मुख निर्णय ले रही है। दरेकर ने कहा, सरकार या पार्टी के स्तर पर ऐसी कोई बात नहीं हो रही है। ठाकरे अपने लोगों को भटकने से बचाने के लिए ऐसे दावे कर रहे हैं। मध्यावधि चुनाव के दावों में कोई सच्चाई नहीं है।

0

0 views0 comments