उड़ते विमान से गिरा जेट फ्यूल, कई स्कूल आए चपेट में

50 से ज्यादा लोग घायल



लॉस एजेंल्स । अमेरिका के लॉस एजेंल्स में एक बड़ा हादसा हुआ। इस हादसे में कुछ बच्चों समेत 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। दरअसल, लॉस एजेंल्स एयरपोर्ट पर वापस आ रहे एक विमान से जेट फ्यूल गिरा। जेट फ्यूल पांच प्राइमरी स्कूल और एक हाईस्कूल पर जा गिरा। जहां कई बच्चों और लोगों को मामूली चोटें आई थीं। स्कूल हवाई अड्डे से लगभग 19 मील पूर्व में है।

लॉस एंजिल्स काउंटी दमकल विभाग के निरीक्षक सीन फर्ग्यूसन ने बताया था कि जेट फ्यूल के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित स्कूल कुडाही में पार्क एवेन्यू एलीमेंटरी था। जेट फ्यूल की चपेट में आए कुछ लोगों को साबुन और पानी से धोया गया था, लेकिन किसी को अस्पताल ले जाने की जरूरत नहीं पड़ी।

दमकल विभाग के निरीक्षक स्काई कॉर्नेल का कहना है कि बच्चों को गाउन दिया गया ताकि वे अपने कपड़े बदल सकें। एक स्टूडेंट ने बताया कि पहले मुझे लगा कि पानी की बूंदें नीचे आ रही थीं, लेकिन मैंने ऊपर देखा तो यह गैसोलीन था।

वहीं डेल्टा एयर लाइन्स का कहना है कि तकनीकी खराबी के कारण जेट फ्यूल का रिसाव विमान 89 से हुआ था, जो चीन के शंघाई के लिए जा रहा था। विमान को तुरंत लॉस एंजिल्स एयरपोर्ट पर वापस लौटना पड़ा। विमान को सुरक्षित लैंडिंग के लिए जेट फ्यूल को कम करना था। इस विमान में 288 यात्री सवार थे।

0 views0 comments