इंग्लैंड बनाम वेस्ट इंडीज: इंग्लैंड की टीम में 30 खिलाड़ी, तीन कोच


लंदन, । इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली तीन टेस्ट की सीरीज के लिए 30 सदस्यीय टीम की तैयारी में मदद के लिए काउंटी क्रिकेट के तीन कोचों को टीम के साथ जोड़ा है। ग्लेन चैपल, रिचर्ड डॉसन और मैथ्यू वॉकर को टीम के साथ जोड़ा गया है, जो क्रमश: लंकाशर, ग्लोसेसटरशर और केंट के मुख्य कोच हैं। ये तीनों मंगलवार से साउथैम्पटन कि एजियास बाउल में टीम से जुड़ेंगे।

खिलाड़ी और कोच मैदान और इसके साथ जुड़े होटल में 8 जुलाई को शुरू होने वाले पहले टेस्ट तक जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में रहेंगे, तैयारी और ट्रेनिंग करेंगे। इस बीच कोरोना वायरस महामारी के कारण खिलाडिय़ों का नियमित परीक्षण होगा।

एक जुलाई से तीन दिवसीय अभ्यास मैच होगा, जिसके बाद पहले टेस्ट की टीम की घोषणा की जाएगी। दूसरा और तीसरा टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड पर खेला जाएगा, जहां वेस्टइंडीज की टीम तैयारी कर रही है। ट्रेनिंग करने वाले समूह में मोईन अली भी शामिल हैं, जो पिछले साल अगस्त में दूसरे एशेज टेस्ट के बाद से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं। इसके अलावा 8 उदीयमान खिलाड़ी भी ट्रेनिंग समूह का हिस्सा हैं, जिसमें से साकिब महमूद, लुईस ग्रेगरी और मैट पार्किंसन सीमित ओवरों के क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण कर चुके हैं।

इंग्लैंड ने कहा कि सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड एकदिवसीय टीम का प्रभार संभालेंगे। टीम को तीन मैचों की सीरीज के लिए आयरलैंड की मेजबानी की उम्मीद है। इंग्लैंड को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं, लेकिन अब तक मैचों के कार्यक्रम की पुष्टि नहीं हुई है।

0 views0 comments