इंग्लैंड की धीमी शुरुआत, एक विकेट पर 35


साउथम्पटन । इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के वर्षा और खराब रौशनी से बाधित पहले दिन चायकाल तक 17.4 ओवर में एक विकेट खोकर 35 रन बना लिए हैं।

दर्शकों के बिना खेले जा रहे इस टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टॉस में बारिश के कारण विलम्ब हुआ था और पहले सत्र का खेल धुल गया और लंच थोड़ा जल्दी ले लिया गया। इस टेस्ट मैच से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की 117 दिनों के लम्बे अंतराल के बाद वापसी हुई है जो कोरोना के कहर के कारण मार्च के मध्य से बंद था।

टॉस होने से पहले ही बारिश शुरू हो गयी थी जिससे दोनों कप्तान मैदान में टॉस के लिए नहीं उतर सके थे । लंच के बाद टॉस हुआ और इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में खराब रौशनी के कारण खेल रोके जाने तक 17.4 ओवर में एक विकेट खोकर 35 रन बना लिए हैं। खेल रुकने के कारण चायकाल पहले ले लिया गया।

डोमिनिक सिब्ली दूसरे ही ओवर में खाता खोले बिना आउट हो गए। सिब्ली को शैनन गेब्रियल ने बोल्ड किया। रोरी बर्न्स और जो डेनली ने इसके बाद धीमी बल्लेबाजी करते हुए स्कोर 35 रन तक पहुंचाया लेकिन खराब रौशनी से खेल बाधित हो गया।

चायकाल के समय बर्न्स 55 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 20 रन और डेनली 48 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 14 रन बनाकर क्रीज पर थे। वेस्ट इंडीज ने इस दौरान चार तेज गेंदबाजों गेब्रियल, केमार रोच, अल्जारी जोसफ और कप्तान जैसन होल्डर का इस्तेमाल किया जिसमें सिर्फ गेब्रियल को सफलता हाथ लगी।

इस मैच के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

इंग्लैंड : रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिब्ली, जो डेनली, जैक क्राउली , बेन स्टोक्स (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

वेस्ट इंडीज : जॉन कैम्पबेल, क्रैग ब्रैथवेट, शामरह ब्रुक्स, शाई होप, रोस्टन चेज, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डावरिच (विकेटकीपर), जैसन होल्डर (कप्तान), अल्ज़ारी जोसफ, केमार रोच, शैनन गेब्रियल

0 views0 comments