इस बार विराट की टीम जीत सकती है आईपीएल: ब्रैड हॉग


नईदिल्ली । ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेफ्टआर्म स्पिनर ब्रैड हॉग को लगता है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में जीत की प्रबल दावेदार है। हॉग अपने फैन्स से बात कर रहे थे और इस दौरान उन्होंने आईपीएल में अपनी दो पसंदीदा टीमों के बारे में बताया।

इस चाइनामैन गेंदबाज के मुताबिक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस बार आईपीएल का खिताब जीत सकती है। हॉग ने कहा, बैंगलोर के पास आईपीएल जीतने का मौका है। कागजों में वह हमेशा इसके दावेदार रहे लेकिन वह कभी जीत नहीं पाए। अब टीम में शीर्ष क्रम में एरॉन फिंच हैं। वह पावरप्ले में बेहतरीन खेल दिखा सकते हैं। जल्दी रन बना सकते हैं और कोहली तथा अब्राहम डिविलियर्स पर से दबाव हटा सकते हैं।

उन्होंने कहा, वहीं डेल स्टेन और केन रिचर्डसन के होने से उनका तेज गेंदबाजी आक्रमण भी अच्छा लग रहा है। बीते कुछ वर्षों की अपेक्षा इस बार उनकी टीम का संतुलन अच्छा लग रहा है। टूर्नमेंट में जाने से पहले उनके पास अच्छी रणनीति होगी।

बैंगलोर के बाद हॉग ने मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को खिताब जीतने का दावेदार बताया। इस स्पिनर ने मुंबई के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के चोट से वापसी करते हुए मैन ऑफ द टूर्नमेंट का अवॉर्ड जीतने की बात कही।

हॉग ने कहा, इसका कारण यह है कि मुंबई के पास शीर्ष चार बल्लेबाज शानदार हैं। उनके पास हमेशा से अच्छे हरफनमौला खिलाड़ी रहे हैं। उनका गेंदबाजी आक्रमण भी स्थिर है, जिसकी अगुआई डेथ ओवरों के दो शानदार गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा करते हैं।

उन्होंने कहा, साथ ही हार्दिक पंड्या, वह लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं। वह पिता भी बनने वाले हैं। मुझे लगता है कि यह चीजें उन्हें ऊर्जा देंगी और वह यूएई में मैन ऑफ द टूर्नमेंट बनेंगे।

0 views0 comments