इराक में एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 2741 मामले दर्ज हुए


बगदाद । इराक में कोरोना वायरस के एक दिन सर्वाधिक 2741 नए मामले दर्ज हुए हैं। इराक के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

संसदीय स्वास्थ्य समिति के सदस्य हसन खलाती ने बयान जारी कहा, इस महामारी के विरुद्ध लड़ाई अभी लंबी चलेगी। इस दौरान इराक को इससे लडऩे के लिए सभी जरुरी उपाय करने होंगे।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने अस्पतालों में बेडों और चरेंटीन सेंटरों की संख्या बढ़ाकर अच्छा किया है। लेकिन मंत्रालय को ज्यादा से ज्यादा चिकित्सा आपूर्ति मुहैया कराने की जरुरत है।

उन्होंने कहा कि उद्योग, गृह, रक्षा, बिजली और तेल मंत्रालय भी आने वाले चरण में स्वास्थ्य मंत्रालय की योजना को लॉजिस्टिक सुविधा प्रदान कर सकते हैं।

खलाती का बयान ऐसे समय आया है जब देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यहां एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 2741 नए मामलों की पुष्टि की है। इन मामलों के साथ ही यहां इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढक़र 67442 पहुंच गयी है।

मंत्रालय के मुताबिक इराक में कोरोना के कारण 94 और मौतें हुई हैं और अब तक कुल 2779 लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं। मंत्रालय के मुताबिक एक दिन में यहां 1627 मरीज स्वस्थ्य हुए हैं और इस बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या बढक़र 37879 पहुंच गयी है।

0 views0 comments

Recent Posts

See All

नई दिल्ली (आरएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 36वें नेशनल गेम्स का उद्घाटन गुरुवार को गुजरात में किया। इस प्रतिष्ठित गेम्स का आयोजन नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया जा रहा है। गुजरात में पहली बार नेश