आलिया भट्ट के कारण मुझे अपना नाम बदलना पड़ा: कियारा अडवानी


बॉलिवुड अभिनेत्री कियारा आडवाण का असली नाम आलिया अडवानी है, लेकिन जब कियारा को बॉलिवुड में एंट्री करनी थी तो आलिया भट्ट बहुत बड़ी स्टार बन चुकी थीं, ऐसे में एक और हिरोइन का नाम आलिया होता तो लोग कन्फ्यूज हो जाते। बस यही सोचकर कियारा ने अपना नाम खुद ही बदल लिया। वैसे कियारा के नाम बदलने की कहानी बेहद दिलचस्प है।

आलिया ने अपने नाम बदलने का पूरा किस्सा बताया, मैं हार्ड वर्क, डेस्टिनी और भगवान में विश्वास करती हूं, लेकिन ज्योतिष से जुड़ी किसी बात पर मेरा विश्वास नहीं है। कभी भी मैंने ज्योतिष का प्रयोग नहीं किया है। मैंने जब अपना नाम आलिया अडवानी से कियारा आडवानी किया तब भी किसी तरह के अंक ज्योतिष का प्रयोग नहीं किया था।

कियारा आगे कहती हैं, कई लोगों ने मेरी मां से पूछा कि क्या आप लोगों ने ज्योतिष के हिसाब से नाम बदला तो मां ने कहा कि उन्हें भी यह सब पता नहीं। मैं और मेरा परिवार सिर्फ भगवान से प्रार्थना करते हैं कि वे अपनी कृपा बनाए रखें। पहली बार मैंने कियारा नाम प्रियंका चोपड़ा की फिल्म अंजाना अनजानी में सुना था और यह नाम मुझे इतना पसंद आया कि मैंने सोच लिया था कि जब मेरी बेटी होगी, तो उसका नाम कियारा रखूंगी।

फिर वक्त आया, जब मैं खुद लॉन्च होने जा रही थी, लेकिन आलिया भट्ट पहले से थीं, बहुत बड़ी सुपरस्टार थीं, मुझे लगा अगर इंडस्ट्री में एक जैसे 2 नाम हो जाएंगे तो लोग कन्फ्यूज हो जायेंगे। फिर लोगों को समझाने-बताने के लिए पूरा नाम लेना पड़ता है। मैं चाहती थी कि जब लोग नाम लें कियारा तो उन्हें मेरा सरनेम लगाने की जरूरत न पड़े, वह समझ जाएं कियारा एक ही है। अब मुझे ही मेरा नाम बदलना था तो मैंने सोचा बच्चा न जानें कब आएगा, अभी इस नाम की जरूरत मुझे है और मैंने अपना नामकरण कियारा अडवानी कर लिया।

कियारा इन दिनों अपनी रिलीज़ के लिए तैयार फिल्म गुड न्यूज़ के प्रमोशन में जुटी हैं। कियारा के अलावा फिल्म में अक्षय कुमार, करीना कपूर खान और दिलजीत दोसांझ अहम भूमिका में हैं। फिल्म को करण जौहर ( धर्मा प्रॉडक्शन ) ने प्रड्यूज किया है। फिल्म का निर्देशन राज मेहता ने किया है। यह फिल्म 27 दिसंबर को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। फिल्म दो ऐसे कपल की कहानी है, जो आईवीएफ तकनीक से पैरंट्स बनने की तैयारी कर रहे हैं और बाद में उन्हें पता चलता है कि उनके स्पर्म्स एक्सचेंज हो गए हैं। फिल्म कॉमिडी और मस्ती से भरपूर है।

0 views0 comments