आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम घोषित, चार साल बाद टीम में लौटा यह खिल


इंग्लैंड । इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ गुरुवार से साउथम्पटन में शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए सोमवार को 14 सदस्यीय टीम घोषित की जिसमें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपले ने चार साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की। इयोन मोर्गन टीम के कप्तान जबकि मोईन अली उप कप्तान होंगे। तीन रिजर्व खिलाडिय़ों की भी घोषणा की गई। छब्बीस साल के टॉपले ने 10 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं लेकिन वह पिछली बार इंग्लैंड की ओर से 2016 टी20 विश्व कप में खेले थे। वह अपनी पीठ की चोट से परेशान रहे जिसके कारण 2018 में उन्हें आपरेशन कराना पड़ा। वह पिछले साल ब्लास्ट प्रतियोगिता में ससेक्स के सबसे सफल गेंदबाज रहे।

सैम बिलिंग्स, लियाम डॉसन और डेविड विली ने भी श्रृंखला के लिए इंग्लैंड टीम में वापसी की है जो खाली स्टेडियम में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खेली जाएगी। पदार्पण का इंतजार कर रहे रिचर्ड ग्लीसन, लुईस ग्रेगरी और लियाम लिविंगस्टोन को रिजर्व खिलाडिय़ों में शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में खेल रहे जो रूट, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स और मार्क वुड के नाम पर विचार नहीं किया गया जबकि विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे जॉनी बेयरस्टॉ, टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय और जेम्स विन्स को टीम में शामिल किया गया है।

टेस्ट सीरीज की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे जो डेनली को एकदिवसीय टीम में जगह मिली है। दूसरा और तीसरा एकदिवसीय मैच क्रमश: एक और चार अगस्त को एजिस बाउल में खेला जाएगा। इस सीरीज के साथ आईसीसी पुरुष विश्व कप सुपर लीग की शुरुआत होगी जिससे 2023 में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमों का फैसला होगा।

टीम इस प्रकार है: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टॉ, टॉम बेनटन, सैम बिलिंग्स, टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, जो डेनली, साकिब महमूद, आदिल राशिद, जेसन रॉय, रीस टॉपले, जेम्स विन्स और डेविड विली।

0 views0 comments