• dainik kshitij kiran

आबिद का रेकॉर्ड शतक, पाकिस्तान-श्रीलंका टेस्ट मैच ड्रॉ


रावलपिंडी । पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच बारिश से प्रभावित पहला टेस्ट क्रिकेट मैच रविवार को यहां ड्रॉ समाप्त हुआ। मैच में आबिद अली ने रेकॉर्ड शतक लगाया जिससे वह वनडे और टेस्ट दोनों फॉर्मेट में डेब्यू पर सेंचुरी जडऩे वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। आबिद ने नाबाद 109 रन बनाए और बाबर आजम (नाबाद 102) के साथ तीसरे विकेट के लिए 162 रन की अटूट साझेदारी की। पाकिस्तान ने खेल के पांचवें और अंतिम दिन अपनी पहली पारी में जब दो विकेट पर 252 रन बनाए थे तो अंपायरों ने मैच ड्रॉ समाप्त घोषित करने का फैसला किया।

पाकिस्तान में पिछले 10 साल में पहली बार खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले चार दिन का खेल बारिश से प्रभावित रहा। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 308 रन बनाकर घोषित की। उसकी तरफ से धनंजय डि सिल्वा ने शतक लगाया। उन्होंने रविवार को सुबह 87 रन से आगे खेलते हुए नाबाद 102 रन बनाए। डि सिल्वा ने पहले तीन दिन भी बल्लेबाजी की जबकि चौथे दिन बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया था। इसके बावजूद यह मैच पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी और आबिद के शतक के कारण यादगार बन गया।

आबिद ने अपनी पारी में 201 गेंदें खेली तथा 11 चौके लगाए। यह 32 वर्षीय बल्लेबाज जब 95 रन पर था तब उन्होंने विश्वा फर्नांडो पर पहले चौका जड़ा और फिर कवर पर दो रन के लेकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने इस साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण पर 112 रन की पारी खेली थी।

बाबर आजम ने दिन के अंतिम क्षणों दिलरूवान परेरा पर चौका लगाकर घरेलू सरजमीं पर पदार्पण मैच में शतक पूरा किया। इसके कुछ देर बाद दोनों कप्तानों की सहमति से मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया। आजम ने 128 गेंदें खेली और 14 चौके लगाए।

इससे पहले श्रीलंका के मध्यक्रम के बल्लेबाज धनंजय डि सिलवा ने शतक जड़ा जिससे मेहमान टीम ने सुबह के सत्र में 20 मिनट बल्लेबाजी करने के बाद छह विकेट पर 308 रन पर पारी घोषित कर दी। दायें हाथ के 28 साल के बल्लेबाज डि सिल्वा ने तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास पर कवर ड्राइव से अपने 15वें चौके के साथ छठा टेस्ट शतक पूरा किया। डि सिल्वा 102 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 241 मिनट क्रीज पर बिताए। वह गुरुवार को 4 विकेट पर 127 रन के स्कोर पर क्रीज पर उतरे थे। दिलरुवान परेरा 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

पाकिस्तान में हो रहे इस ऐतिहासिक टेस्ट में नतीजे की किसी भी संभावना को बारिश और खराब मौसम ने खत्म कर दी थी। बारिश के कारण पहले चार दिन में सिर्फ 91 .5 ओवर फेंके जा सके थे। पाकिस्तान की ओर से 16 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने 92 रन देकर 2 जबकि शाहीन शाह अफरीदी ने 58 रन देकर 2 विकेट चटकाए। मार्च 2009 में श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमले के बाद यह पाकिस्तान की सरजमीं पर पहला टेस्ट है। दूसरा टेस्ट कराची में 19 दिसंबर से खेला जाएगा।

0 views0 comments

Recent Posts

See All

कतर के खिलाफ मुकाबला कठिन : स्टीमैक

दोहा,। भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टीमैक ने कहा है कि कतर के खिलाफ होने वाला 2023 एशिया कप क्वालीफायर्स का मुकाबला कठिन है। स्टीमैक ने प्री प्रेस कांफ्रेंस में कहा, हम लगातार मेहनत कर रहे है

इंग्लैंड दौरे पर रवाना हुईं भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीमें

मुंबई, । भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीमें आज सुबह एक चार्टर विमान द्वारा इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर उक्त जानकारी दी। यह पहली बार है, जब भारत की

इंग्लैंड में लाल गेंद से खेलना चुनौतीपूर्ण : हरमनप्रीत कौर

मुंबई, । भारतीय महिला टेस्ट क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा है कि इंग्लैंड में लाल गेंद से खेलना चुनौतीपूर्ण है और उनकी टीम इसे लेकर उत्साहित हैं। बता दें कि भारतीय महिला टीम ब्रिस्टल में