आपसी सद्भाव एवं भाईचारे से मनाएं सभी त्यौहार : कलेक्टर नीरज कुमार सिंह

कलेक्टर श्री सिंह ने आगामी त्योहारों पर स्वच्छता एवं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाने के दिए निर्देश

इस बार देवामाई समाधि सदर बाजार में लगेगी राखी की दुकानें



नर्मदापुरम (निप्र)। अगस्त एवं सितंबर माह में आयोजित होने वाले त्योहारों पर आवश्यक व्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर नीरज कुमार सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरण सिंह, जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, अपर कलेक्टर मनोज सिंह ठाकुर सहित शांति समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

बैठक में शांति समिति के सदस्यों के सुझाव पर इस बार राखी की दुकानें देवामाई समाधि सदर बाजार में लगाने का निर्णय लिया गया। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि आपसी सद्भाव एवं भाईचारे के साथ सभी त्यौहार मनाए जाए। उन्होंने शांति समिति के सदस्यों से 13 से 15 अगस्त तक आयोजित होने वाले हर घर तिरंगा अभियान के तहत अपने अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने एवं अन्य लोगों को भी प्रेरित करने की अपील की।

बैठक में बताया गया कि मोहर्रम का पर्व रामलीला मैदान में आयोजित किया जाएगा। गणेश जी की मूर्तियां 6 फीट से अधिक की नही बनाई जाएगी। साथ ही पी ओ पी की मूर्तियों पर प्रतिबंध रहेगा। मिट्टी से बनी मूर्तियां स्थापित की जा सकेंगी।

मूर्तियों का विसर्जन हर्बल पार्क घाट नर्मदापुरम में किया जाएगा। मोहर्रम एवं गणेश उत्सव समिति अपने पदाधिकारी एवं विसर्जन रूट की जानकारी सभी थाना, एसडीएम कार्यालय एवं नगर पालिका कार्यालय में देंगे।

कलेक्टर श्री सिंह के कहा की त्योहारों पर साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। स्नान पर्वो एवं विसर्जन के दौरान घाटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। उन्होंने पर्वो के दौरान राजस्व, पुलिस एवं नगरपालिका के अमले की ड्यूटी घाटों एवं विसर्जन स्थलों पर लगाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देशित किया कि त्यौहारों के दौरान शहर में यातायात व्यवस्था बाधित न हो यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने नगर पालिका एवं विद्युत विभाग को शहर के प्रमुख चौराहों एवं त्यौहार स्थलों पर रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश।

बैठक में प्रमुख रूप से अगस्त एवं सितंबर माह के त्यौहार नाग पंचमी , मोहर्रम, रक्षाबंधन , स्वतंत्रता दिवस, कृष्ण जन्माष्टमी, गणेश चतुर्थी डोल ग्यारस एवं गणेश विसर्जन पर कानून व्यवस्था के संबंध में चर्चा की गई। बैठक के अंत में कलेक्टर एवं एसपी ने शांति समिति के सदस्यों को आगामी त्योहारों के संबंध में शुभकामनाएं दी।




0 views0 comments