आतंकी फंडिंग में एसआईए ने कश्मीर घाटी सहित दिल्ली और अनंतनाग में की छापेमारी


अनंतनाग, (ए)। आतंकी फंडिंग मामले में नवगठित राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने कश्मीर घाटी में अनंतनाग तथा दिल्ली और हरियाणा में छापेमारी की है। राज्य जांच एजेंसी की टीमों ने दिल्ली में तीन जगह, हरियाणा के फरीदाबाद में एक और दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में दो जगहों पर छापेमारी की है।

राज्य जांच एजेंसी ने जिन लोगों के घरों में छापे मारे उनमें कुछ वकील भी शामिल हैं। इन्हें जम्मू-कश्मीर और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी और अलगाववादी नेटवर्क को बनाए रखने के लिए प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के पाकिस्तान स्थित एक चैनल से धन प्राप्त हुआ था। राज्य जांच एजेंसी ने हाल ही में श्रीनगर में भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

अधिकारियों के अनुसार लश्कर-ए-तैयबा धन जुटा कर भारत भेज रहा था जिसमें आतंकवादी और अलगाववादी नेटवर्क, उनके कार्यक्रमों और गतिविधियों को जम्मू-कश्मीर और अन्य भागों में बनाए रखने के लिए इस्तेमाल किया जाए। यह सब एक आपराधिक साजिश के तहत हुआ। तकनीकी सुबूतों और बैंकिंग लेनदेन ने दिल्ली में तीन लोगों, फरीदाबाद में एक व्यक्ति और अनंतनाग में दो व्यक्तियों की पहचान की जो इस साजिश में शामिल थे। अधिकारियों ने दावा किया कि तकनीकी सुबूत इस बात की पुष्टि करते हैं कि वे पाकिस्तान स्थित मास्टरमाइंड के लगातार संपर्क में हैं। तलाशी के दौरान डिजिटल उपकरण, सिम कार्ड, मोबाइल फोन और दस्तावेज जैसी आपत्तिजनक सामग्री बरामद कर जब्त की गई है।

0 views0 comments