आज का राशिफल


मेष:

कार्यक्षेत्र में अगर आप यह महसूस कर रहे हैं कि आपको रिस्क लेना पड़ सकता है। तो ऐसे में आप आज इस मामले में अकेले पड़ सकते हैं। हो सकता है जिनसे मदद की उम्मीद हो वह ही साथ न दें। हालांकि कुछ पुराने साथी मदद करेंगे। ध्यान रखें आज आर्थिक स्थिति में होने वाली उठा-पटक में भी यही मित्र आपकी मदद करेंगे। लेकिन कुछ मामलों में ये लोग आपके विरुद्ध भी जा सकते हैं। भाग्य 65 प्रतिशत साथ रहेगा।


वृषभ:

आज आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाई महसूस कर सकते हैं। हो सकता है कि ऐसा एक साथ कईं प्रकार के काम हाथ में लेने के चलते हो। बेहतर होगा एक समय में एक ही काम करें। व्यवसाय में दिक्कतें आ सकती हैं। लेकिन ध्यान रखें अगर आप योजनाबद्ध तरीके से चलेंगे तो कोई संदेह नहीं कि आप इन दिक्कतें को आसानी से दूर कर सकेंगे। भाग्य 56प्रतिशत साथ रहेगा।


मिथुन:

काफी समय के बाद आज आपको अपने व्यक्तिगत जीवन पर सोच-विचार करने की फुर्सत मिलेगी। व्यापार से संबंधित सभी कार्यों के लिए आज का दिन शुभ है। घर में शुभ प्रसंग का आयोजन करने पर विचार हो सकता है। शेयर-सट्टे में आर्थिक लाभ हो सकता है। परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। भाग्य 80 फीसदी साथ है।


कर्क:

आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। एक के बाद एक काम लाइनअप होंगे। शाम तक थकान महसूस होगी। लेकिन कुछ अधूरे कार्य पूरे होने से मन प्रसन्न रहेगा। यात्रा का भी योग है। हो सकता है कि जल्दी ही आप किसी नए कारोबार के बारे में भी बात करें। भाग्य 79फीसदी साथ रहेगा।


सिंह:

आज के दिन आपको अपने कामकाज के अलावा रोमांस और मन की इच्छाओं का भी ध्यान रखना पड़ेगा। भाग्य की एक रेखा आपके जीवन में खींची जा रही है। कभी-कभी ज्यादा परिश्रम करते करते जब आप बोर हो जाते हैं तो मनोरंजन में खो जाते हैं। लेकिन ऐसा करते वक्त अपने जरूरी कार्यों के प्रति लापरवाही न बरतें। भाग्य 65प्रतिशत साथ है।


कन्या:

अपने जीवन में रचनात्मक कार्य की बजाय प्रेम, रोमांस और लक को ही आपने ज्यादा महत्व दिया है। ध्यान रखें कि मेहनत के बलबूते तो व्यक्ति किस्मत बना सकता है लेकिन किस्मत के ही भरोसे बैठकर जीवन में कुछ बड़ा प्राप्त नहीं किया जा सकता है। इसलिए मेहनत करना न छोड़ें। आपके मित्र या आपका प्यार आपसे नाराज हो सकता है। उनकी भावनाओं का ख्याल रखें। भाग्य 60प्रतिशत साथ है।


तुला:

अपने स्वास्थ्य को लेकर आज के दिन आपको कुछ जरूरी कदम उठाने चाहिए। अन्यथा आपकी सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिल सकता है। आज के दिन किसी स्थायी संपत्ति को खरीदने में किसी प्रकार की जल्दबाजी न करें। किसी जानकार या बड़े-बुजुर्ग की राय जरूर ले लें। अन्यथा किसी मुसीबत में पड़ सकते हैं। भाग्य 59प्रतिशत साथ है।


वृश्चिक:

आपके जीवन में इस समय कई प्रकार के बदलाव और उतार-चढ़ाव आ रहे हैं। इसमें काफी कुछ सुखद अनुभव होंगे। मन प्रसन्न रहेगा। क्योंकि आपके व्यक्तित्व में आकर्षण का भाव है तो आज आपके सहयोगी भी आपके व्यक्तित्व से काफी प्रभावित होंगे। आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। इसके अलावा आज आपके परिचय क्षेत्र का भी विस्तार होगा। भाग्य 96प्रतिशत साथ रहेगा।


धनु:

आपके जीवन में नफरत और प्रेम का लेखा-जोखा बराबर रहता है। आपमें से कई लोग ऐसे हैं जिनको इन दिनों अपने गृहस्थ जीवन को संवारने में काफी मेहनत करनी पड़ रही है। कुछ लोग अपने प्रेम संबंधों को विवाह में तब्दील करने की कोशिश भी कर सकते हैं। बेहतर होगा परिवारवालों की राय जरूर ले लें। भाग्य 65 प्रतिशत साथ है।


मकर:

आज के दिन आप अपने करियर को लेकर कुछ ज्यादा ही सजग होंगे। परिवार के प्रति भी अपने दायित्वों को निर्वहन करेंगे। अगर नौकरी में हैं तो आपके पुरस्कृत होने का योग है। व्यवसाय में भी आपको लाभ मिल सकता है। आने वाले समय में आपके लिए कुछ सुखद स्थितियां बन सकती हैं। भाग्य 89प्रतिशत साथ रहेगा।


कुंभ:

आज आपको अपने मन पर नियंत्रण रखना होगा। वरना हो सकता है कि कार्यक्षेत्र में आपका काम काफी डिस्टर्ब हो। कहीं से अचानक किसी डील के भी फाइनल होने का भी योग बन रहा है। मित्रों और परिजनों के साथ वार्ता-व्यवहार में सावधानी बरतें। भाग्य 63प्रतिशत साथ है।


मीन:

बुध ग्रह की सहायता से आप अपने कार्यक्षेत्र में इस समय अच्छी ख्याति और यश बटोर सकते हैं। अगर कार्यों के प्रति गंभीरता रखेंगे तो आपको लाभ ही लाभ मिल सकता है। कुल मिलाकर आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। नौकरी-धंधे में परिस्थितियां आपके पक्ष में होंगी। गुस्से पर काबू रखना जरूरी है। भाग्य 80 प्रतिशत साथ है।

0 views0 comments