आज का राशिफल


मेष:

कारोबार और व्यापार में जो उतार-चढ़ाव आया है उसे संभालना आवश्यक है। किसी वाद-विवाद को पकडक़र आपको अपने सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों से ज्यादा तर्क-वितर्क नहीं करना चाहिए। यदि आपको सफल होना है तो इस दौर में जो हालात हैं उनके साथ समझौता करना ही बुद्धिमानी होगी। भाग्य 60 फीसदी साथ रहेगा।


वृषभ:

आज का दिन आपके लिए अच्छा होगा। अचानक ही किसी जटिल काम के बन जाने से भाग्य की रुकावटें दूर होंगी। यदि आप अपना गृहस्थ जीवन सही तरीके से व्यतीत करना चाहते हैं तो जीवनसाथी के प्रति ईमानदार होना जरूरी है। भाग्य 79 फीसदी साथ रहेगा।


मिथुन:

आपका काम करने का तरीका नया है। किसी भी जटिल कार्य को आसानी से पूरा कर देने में आपको ज्यादा वक्त नहीं लगता है। आज भी किसी ऐसी ही समस्या पर वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान आपके ऊपर जायेगा जिससे आपको फायदा मिलेगा। भाग्य 67 प्रतिशत साथ रहेगा।


कर्क:

किसी भारी काम का बोझ आज आपके ऊपर आ सकता है। इसके लिए आपको अपने काम से छुट्टी लेनी पड़े। यदि आप किसी उद्योग संचालन कर रहे हैं तो छोटे कर्मचारियों की गतिविधियों पर भी नजऱ रखना नहीं भूलें। किसी पर भी आंखें बंद करके भरोसा न करें। हानि का योग है। भाग्य 65प्रतिशत साथ है।


सिंह:

किसी अच्छे अधिकार क्षेत्र में घुसकर अपना वर्चस्व कायम रखना आपकी पुरानी आदत है। कभी-कभी इसके कारण आप लोगों के बीच में आलोचना का शिकार भी हो सकते हैं। आप एक अच्छे अधिकारी बन सकते हैं। लेकिन पहले अच्छा कार्यकर्ता बनना जरूरी है। भाग्य 70 प्रतिशत साथ है।


कन्या:

हो सकता है आजकल आपको कोई ज्यादा महत्वपूर्ण और जरूरी काम सौंप दिया गया हो। लेकिन आपको बिना किसी शंका और विचार के अपने कर्तव्य पर व्यस्त रहना चाहिए। काम किसी भी स्तर का हो या यदि आप उसे सफलता से पूरा कर दें तो आपका ही नाम अच्छे कार्यकर्ताओं में गिना जायेगा। भाग्य 72 प्रतिशत साथ है।


तुला:

आज सुबह से ही कुछ अजीब सा माहौल आपके आगे पीछे बना रहेगा। घर के दैनिक कार्य भी कुछ अटकलों के बाद ही पूरे हो जाएंगे। काफी दिनों से व्यापार-व्यवसाय की स्थितियां भी नाजुक चल रही हैं। व्यापार क्षेत्र में जो उतार-चढ़ाव आया है वह सिर्फ आपके लिए ही नहीं है। सभी के लिए है। जल्दी ही सुधार होगा। भाग्य 69प्रतिशत साथ है।


वृश्चिक:

कईं बार आप न चाहते हुए भी ऐसे दौर में फंस जाते हैं जहां से निकलने पर काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है। आज भी कारोबार की कुछ ऐसी ही उलझन आपको परेशान कर रही है। यदि आप अपना मार्ग सरल और सीधा बनाना चाहते हैं तो आप वही करें जिसमें तत्काल लाभ मिलता है। भाग्य 70 फीसदी साथ है।


धनु:

शेयर-बाजार के चक्कर में पडक़र आपने काफी धन नष्ट कर दिया है। बेहतर होगा कि आप पुरानी घटनाओं से सबक लें। सोच-समझकर निवेश करें। ध्यान रखें कि आज कोई नया कार्य न करें। किसी भी नये व्यवसाय में निवेश करने से बचें। वाद-विवाद हो सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। भाग्य 55 प्रतिशत साथ रहेगा।


मकर:

आज खर्च की अधिकता रहेगी। किसी न किसी कारण से अनावश्यक खर्च का योग है। व्यर्थ की यात्रा करनी पड़ सकती है। पराक्रम में वृद्धि होगी। आज आपका मनोबल बढ़ेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। नए संपर्कों से लाभ मिलेगा। भाग्य 64 प्रतिशत साथ रहेगा।


कुंभ:

लंबे समय के संघर्ष करने के बाद एकांत में समय व्यतीत करना चाहेंगे। यह आपके लिए सही भी रहेगा। साथ ही ध्यान रखें कि यह समय अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने का है। क्योंकि अगर मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा तो परिश्रम करने में कठिनाई होगी। दवाइयां समय पर लें। लापरवाही करने से बचें। भाग्य 56 प्रतिशत साथ रहेगा।


मीन:

धन कमाने के कई रास्ते खुलेंगे। निवेश में भी लाभ का योग है। भूमि-मकान की खरीदारी करने से पहले एक बार वरिष्ठजनों की राय जरूर ले लें। अन्यथा मुसीबत में पड़ सकते हैं। ध्यान रखें कि आज संघर्ष के बाद सफलता अवश्य मिलेगी। कोई नया ऑर्डर या फिर कॉन्ट्रेक्ट मिलने की संभावना है। शत्रु परास्त होंगे। भाग्य 65प्रतिशत साथ रहेगा।



0 views0 comments