आज का राशिफल


मेष:

आज आपका दिन विशेष लाभदायी है इसलिए सभी आवश्यक कार्य निपटा लें। निवेश, व्यापार, नौकरी और विद्या के सभी क्षेत्रों में आज लाभ ही लाभ के संकेत हैं। सभी कार्य फलीभूत होंगे। राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में विरोधी परेशानी पैदा कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में निरंतर परिश्रम की आवश्यकता है। मित्रों के आ जाने से खर्चा बढ़ सकता है। अच्छे परिणाम के लिए सोमवार को रूद्राभिषेक कराएं। भाग्य 88 प्रतिशत तक साथ देगा।


वृषभ:

आप आज हर काम सरलता से संपन्न कर पाएंगे। नौकरी में आपके उच्च पदाधिकारी खुश रहेंगे। कार्य की अधिकता के कारण स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए खान-पान पर विशेष नियंत्रण रखें। कला व साहित्य में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में किसी बड़े बुजुर्ग के सहयोग से व्यवसाय में प्रगति होगी। किसी शुभ कार्य में खर्चा हो सकता है, जिससे आपकी कीर्ति बढ़ेगी। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ देगा।


मिथुन:

भाग्य के साथ पूर्वनिर्धारित कार्य की तरफ आज आपको प्रयास करना होगा। आज आपका मूड सुबह से ही अच्छा रहेगा। सभी क्षेत्रों में बुद्धि और कौशल का प्रयोग करेंगे तो सफलता मिलेगी। धार्मिक एवं मांगलिक कार्यो में व्यस्त रहने की संभावनाएं बन रही हैं। राजनीतिक क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से जो असमंजस की स्थिति बनी हुई थी, आज समाप्त हो जाएगी। संतान पक्ष से संतोषजनक समाचार मिलेगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ देगा।


कर्क:

आज के दिन किसी भी नए कार्य का श्रीगणेश न करें। सुबह पारिवारिक जीवन में कुछ खटपट हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। यात्रा से परहेज करें और वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। बड़े-बुजुर्ग कार्यक्षेत्र में हरेक प्रकार की मदद करेंगे। खर्चों में कटौती करें नहीं तो कष्ट उठाना पड़ सकता है। साहित्य के क्षेत्र में आ रही बाधा दूर होने की संभावना है। संतान के विवाह के लिए रिश्ते आ सकते हैं। किसी भी तरह के विवाद से बचें। भाग्य 68 प्रतिशत तक साथ देगा।


सिंह:

आज आपका दिन आनंद में बितेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी और जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग। प्रिय व्यक्ति की राय पर विशेष ध्यान दें। साहस व धैर्य से काम लेना होगा, किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें। कार्यक्षेत्र में प्रगति की बहुत संभावनाएं हैं। व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रहेगा। नौकरी, व्यवसाय व राजनीतिक क्षेत्र में प्रगति की स्थिति रहेगी। वर्तमान देनदारियां वापिस आने का समय है। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ देगा।


कन्या:

सुख-शांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। अधूरे कार्य संपन्न होंगे। कोई शुभ सूचना मन को प्रसन्न रखेगी। राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में तनाव की स्थिति हो सकती है। विद्यार्थियों को निरंतर परिश्रम की आवश्यकता है। परिवार में संपत्ति को लेकर भी कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है। व्यापार में कुछ की आशा बंधेगी, जिसका आपको आगे चलकर अत्यंत फायदा होगा। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ देगा।


तुला:

आज साहित्य एवं कला में आपकी रूचि रहेगी, जिससे पराक्रम व धन की वृद्धि होगी। मन में कल्पना की तरंगे उठेंगी। बौद्धिक चर्चाओं में भाग अवश्य लें। न्यायालयीय मामलों में विजय होगी। कार्यक्षेत्र में सफलता के शीर्ष पर पहुंचेंगे। अचल संपत्ति के व्यापार से लाभ होगा। संतान की सफलता के समाचार से आप आनंदित होंगे। किसी नए कार्य का आरंभ होगा। समाज में सम्मान मिलेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ देगा।


वृश्चिक:

आज आपकी मन:स्थिति नकारात्मक की ओर प्रेरित करेगी। मन को सबल रखें। परिवार में क्लेशमय वातावरण से मन खिन्न रह सकता है। शत्रु पक्ष कमजोर होगा। राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में परिश्रम, साहस की आवश्यकता है। सोशल डिस्टन्सिंग का ध्यान रखें और मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। भाग्य 70 प्रतिशत तक साथ देगा।


धनु:

मानसिक रूप से आज आप बहुत हल्कापन महसूस करेंगे। आपके मन पर छाए हुए चिंता के बादल हटने से आपके उत्साह में वृद्धि होगी। आज आपको संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार मिलेगा। नए खर्चे निकल कर सामने आएंगे। कोई झूठा आरोप भी आप पर लग सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यवसाय में लाभ होगा। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ देगा।


मकर:

आज रूका हुआ धन आपको अवश्य प्राप्त होगा। धन निवेश के लिए दिन लाभकारी है। स्वयं पर विश्वास रखकर ही आज कार्यों को क्रियान्वित करें। आज आपके पास सुव्यवस्था का कोई कार्य आएगा। राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में नए संपर्क बनेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में विशेष प्रगति होकर समाज में सम्मान मिलेगा। कोई व्यक्ति अगर खर्च करने वाला प्रस्ताव रखे तो उसे अस्वीकार कर दें। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ देगा।


कुंभ:

आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। आप तन-मन से स्वस्थ होकर कार्य कर पाएंगे, जिससे कार्य में उत्साह एवं उर्जा अनुभव होगा। आज आप अपने प्रतिद्वंदियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे। परिवार में आपके प्रति प्रेम व आदर की भावन बढ़ेगी। लॉकडाउन में फंसे लोगों की मदद करने पर आपको समाज में सम्मान मिलेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ देगा।


मीन:

आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। सुबह का समय अस्वस्थता और बेचैनी के साथ बीत सकता है। किसी का भला करने पर भी आप पर ही विपत्ति आ सकती है। लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतें। व्यय की अधिकता के कारण आज आपको किसी से कर्जा भी लेना पड़ सकता है इसलिए आर्थिक संतुलन बनाकर चलें। पारिवारिक कार्यों में दौड़ धूप रहेगी। आप अपनी कार्यकुशलता से दूसरों को प्रभावित करेंगे। कोई विशेष कार्य निपट जाने से उत्साह बढ़ेगा। भाग्य 60 प्रतिशत तक साथ देगा।

0 views0 comments