• dainik kshitij kiran

आज का राशिफल


मेष:

आज के दिन आपको कुछ ऐसे लोगों की सलाह पर अमल करना होगा, जिससे आपके पारिवारिक जीवन में चल रही नाराजगी दूर हो जाए। हो सकता है आपके घर में कोई ऐसा भी सदस्य हो जिसको वैवाहिक संबंध बनाने में परेशानी आ रही हो।

वृषभ:

बहुत कोशिश के बावजूद आप अपने कामकाज को सही तरीके से प्रस्तुत नहीं कर पा रहे हैं। दूसरे लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए आपको अपनी छवि सुधारने और अपने कामकाज को बेहतर करने का हुनर भी सीखना चाहिए।

मिथुन:

आज का दिन आपको किसी पिछली घटना को याद दिलाकर उत्साह में कमी ला सकता है। यदि आपको आगे की तरफ जाना है तो उन हदों को भी तोडक़र काम करने का साहस करना होगा, जिनके कारण पहले आपको हार का मुंह देखना पड़ा।

कर्क:

आप अपनी आजीविका की कोशिश कर रहे हों तो आपको आज अनुशासन की बात स्वीकार करनी होगी। कई बार आप अपने आपको ढीला छोड़ देते हैं या फिर किसी काम को उसके अंतिम छोर पर जाकर उम्मीद गवां देते हैं।

सिंह:

इस वक्त आप अपनी जमा पूंजी और बैंक बैलेंस के चक्कर में अधिक रहेंगे। जोखिम भरे कामों से धन कमाना चाहते हैं तो यह उम्मीद आपको आगे चलकर बहुत अच्छा परिणाम नहीं देगी। आज के दिन बेहतर यही होगा कि आप जहां धन लगाएं वहां सुरक्षा देखें।

कन्या:

आज के दिन आपकी सोच और विचार शक्ति कुछ भौतिकवादी अधिक हो रही है। घर के अंदर जो सामान बेकार पड़ा है, उसको ठीक-ठाक करने के बजाय आप कुछ नया सामान घर में लाने की तरकीब लड़ा रहे हैं।

तुला:

आज के दिन आपको अपनी जरूरत को पूरी करने के लिए कुछ नियमित आमदनी का भी ख्याल रखना होगा। अपनी शक्ति और सामर्थ्य के अनुसार धन लाभ के साधन भी पैदा करने होंगे। आपकी जरूरत तभी पूरी हो सकती है जब आपके हाथ में उसके अनुसार रकम भी आती रहे।

वृश्चिक:

अपने आपको सफल बनाने के लिए आपको मजबूत इरादे और मेहनत के साथ कुछ ऐसी राह भी बनानी होगी, जोकि असलियत जिन्दगी से नजदीक हो। आपके जीवन में चल रहे कुछ विवादास्पद मामले ऐसे हैं जिन्हें इस वक्त सुलझा लेना जरूरी होगा।

धनु:

पिछले दिनों में आपने जो काम का बोझ अपने सिर पर लिया था वह आज कुछ कम हो सकता है। दूसरों के द्वारा सहयोग नहीं मिलने के कारण दिन रात जुटकर आपने अपनी कमर भी सीधी नहीं की।

मकर:

आज के दिन आप अपने रूके हुए काम को पूरा करने के लिए कुछ ऐसे कदम उठाएंगे जो कि अप्रत्याशित होंगे। दूसरों की तारीफ करके या अपने सहकर्मियों को खानेपीने की दावत देकर आप जल्दी जल्दी अपने कार्यभार से मुक्त होने की कोशिश कर सकते हैं।

कुंभ:

आज के दिन आपको अपनी आजीविका में छवि सुधारने की चिन्ता रहेगी। वैसे तो आप मेहनत करने में कभी पीछे नहीं हटते हैं। लेकिन कभी कभी कुछ ऐसे गलती भी आप कर जाते हैं जिससे आसपास के लोगों में गलतफहमी पैदा होती है।

मीन:

इस समय आपकी बौद्धिक और शारीरिक ऊर्जा शिखर पर है। यही नहीं आपने सफलता प्राप्त करने के लिए सही सीढ़ी या मार्ग का चुनाव भी कर रखा है। आज धन वृद्धि के अलावा आप ख्याति और यश के भी भागीदार हो सकते हैं।

0 views0 comments

Recent Posts

See All