अमरनाथ यात्रा पर मंडरा रहा आतंकी खतरा

0-जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बना सकते हैं निशाना


जम्मू । अमरनाथ यात्रा पर आतंकी खतरा मंडरा रहा है। कश्मीर में आतंकी अमरनाथ यात्रियों पर हमला कर सकते हैं। साउथ कश्मीर के हाइवे पर आतंकी हमले का खतरा है। आतंकी कश्मीर में हाइवे नंबर-44 पर अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश कर सकते हैं। हालांकि, आतंकियों की ये नापाक साजिश कभी कामयाब नहीं होगी क्योंकि सेना और सुरक्षाबल अलर्ट पर हैं। कुलगाम में पाकिस्तानी जैश कमांडर वालिद समेत तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद सेना की 9 आरआर के कमांडर ब्रिगेडियर वीएस ठाकुर ने शुक्रवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान यह जानकारी दी। हालांकि बाबा बर्फानी के भक्त 21 जुलाई से पूरे जोश के साथ पवित्र गुफा के दर्शन करेंगे।

बिग्रेडियर ठाकुर ने कहा कि दक्षिण कश्मीर में इस समय 130 आतंकी मौजूद है। इनमें 30 पाकिस्तानी हैं। ये दहशतगर्द जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को निशाना बनाने की फिराक में है। नेशनल हाईवे 44 पर हमले की योजना बना रहे हैं, उन्होंने कहा कि ये पूरा इलाका बेहद संवेदनशील है और सेना अमरनाथ यात्रा को शांतिपूर्वक कराने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने फिलहाल यात्रा की आधिकारिक तिथि की घोषणा नहीं की है। ऐसा माना जा रहा है कि यात्रा 21 जुलाई से शुरू हो सकती है। हाईकोर्ट ने भी सरकार से इस पर तत्काल फैसला लेने को कहा है। इस बार प्रतिदिन सिर्फ 500 लोगों को यात्रा पर भेजने की तैयारी है।

1 view0 comments