अभिषेक, कार्तिक होंगे यूपी मैराथन के खास आकर्षण

लखनऊ । अंतरराष्ट्रीय धावक अभिषेक पाल, कार्तिक कुमार और मान सिंह रविवार को यहां 1090 चौराहा से होने वाली यूपी सुविधा मैराथन के खास आकर्षण होंगे। इस दौड़ में हिस्सा लेने के लिए हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, मध्य प्रदेश, बंगाल, उत्तर प्रदेश से करीब एक हजार एथलीट पहुंचे हैं। दौड़ में विजेताओं को सात लाख रूपये के नगर पुरस्कार दिए जाएंगे। दौड़ 1090 चौराहे से सुबह 5.30 बजे शुरू होगी।

महिला एवं पुरुषों की हाफ मैराथन 21 किलोमीटर की होगी । वहीं पुरुषों की क्रासकंट्री 10 और महिलाओं की क्रासकंट्री छह किलोमीटर की होगी। इसके अलावा तीन किलोमीटर की सेलेब्रेटी रन होगी। हाफ मैराथन के विजेता महिला एवं पुरुष एथलीटों को एक-एक लाख रूपये, द्वितीय स्थान पर रहने वाले एथलीटों को 75-75 हजार रूपये और तीसरे स्थान पर रहने वाले एथलीटों को 50-50 लाख रूपये के नगद पुरस्कार दिए जाएंगे।

इसके अलावा चौथे से दसवें स्थान पर रहने वाले एथलीटों को भी नगद पुरस्कार दिए जाएंगे। महिला एवं पुरुष क्रासकंट्री दौड़ में विजेताओं को 30-30 हजार रूपये, द्वितीय स्थान पर रहने वाले एथलीटों को 20-20 हजार और तीसरे स्थान पर रहने वाली प्रतिभागियों को 10-10 हजार रूपये के पुरस्कार दिए जाएंगे। इसमें भी चौथे से दसवें स्थान तक के एथलीटों को भी नगद पुरस्कार दिए जाएंगे। सेलेब्रेटी रन में 50 प्रतिभागियों को लाटरी सिस्टम से पुरस्कार दिए जाएंगे।

दौड़ की मुख्य संयोजक डा. सुधा बाजपेई ने बताया कि यह दौड़ 1090 चौराहे से शुरू होकर समतामूलक चौराहे होते हुए जनेश्वर मिश्र पार्क, गोमतीनगर विस्तार गोमती बंधा होते हुए इस मार्ग से वापस होगी। दौड़ 1090 चौराहे पर ही समाप्त होगी। दौड़ के आयोजन स्थल पर इण्डियन आइडल फेम कुलदीप सिंह चौहान की लाइव जब भी होगी।

0 views0 comments