• dainik kshitij kiran

अनाज मंडी में लगी भीषण आग में जलने से 43 की मौत

0-दमकल की 27 गाडिय़ां लगी आग बुझाने में

0-अधिकांश की मौत हुई दम घुटने से

0-मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख की सहायता





नईदिल्ली (ए)। राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड पर स्थित अनाज मंडी में आज सुबह भोर में एक स्कूल बैग बनाने और पैकिंग की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। 27 फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग मध्यम कैटेगरी की थी फिर भी बैग बनाने के लिए रखे फोम वगैरह की वजह से आग ने भयानक रूप ले लिया। अब तक कुल 56 लोगों को बचाया जा चुका है जबकि इस घटना में 43 लोगों मौत हो चुकी है। घायलों को राम मनोहर लोहिया और हिंदू राव अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है।

बता दें कि दमकल विभाग को सुबह 5.22 बजे आग लगने की जानकारी मिली जिसके बाद मौके पर दमकल के वाहनों को भेजा गया। दिल्ली फायर सर्विस के चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग भी मौके पर पहुंचे हैं। उन्होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, अब तक 56 लोगों को बचाया गया है। ज्यादातर लोग धुएं से प्रभावित हुए हैं। इस अग्रि दुर्घटना के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरबिंद केजरीवाल ने दुर्घटना स्थल का जायजा लिया तथा मृतकों के परिजनों को दिल्ली सरकार की ओर से 10-10 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषण की गई।

राहतकार्य जारी है। ऑपरेशन में दमकल के 27 वाहन लगे हुए हैं। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में दमकलकर्मी मौजूद हैं और फंसे हुए लोगों को निकालने में लगे हुए हैं। मकान की खिड़कियों से काला धुआं निकल रहा है जिससे जाहिर हो रहा है कि अंदर भीषण आग लगी थी। आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है।

सीएम केजरीवाल ने घटनास्थल का किया दौरा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज रानी झांसी रोड के निकट अनाज मंडी में अग्निकांड घटनास्थल एवं लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल (एलएनजेपी) का दौरा किया और घायलों का हालचाल जाना।

केजरीवाल ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद एलएनजेपी जाकर घायलों से मुलाकात की। उन्होंने यहां चिकित्सकों से भी बातचीत कर घायलों का हालचाल जाना।

केजरीवाल सरकार ने इस अग्रिकांड के मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को एक-एक लाख रुपए राहत राशि देने की घोषणा की है।

भवन मालिक का भाई गिरफ्तार, मुख्य आरोपी की पुलिस को तलाश

अनाज मंडी में फैक्ट्री में भीषण आग लगने से अब तक 43 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, वहीं कई लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। मामले में पुलिस ने बिल्डिंग मालिक के भाई को हिरासत में ले लिया है और फैक्ट्री के मालिक की तलाश की जा रही है।

अनाज मंड़ी अग्नि कांड में बिल्डिंग मालिक का भाई गिरफ्तार, मुख्य आरोपी की तलाशी में छापेमारी जारीआगजनी की इस घटना में कई लोगों की मौत झुलसने से हुई तो वहीं कई लोगों ने धुएं में दम घुटने की वजह से दम तोड़ दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक बिल्डिंग का मालिक दिल्ली के सदर बाजार का रहने वाला है। पुलिस ने बिल्डिंग के मालिक के भाई को हिरासत में ले लिया है।

इस घटना के बाद से इलाके में काफी हड़कंप मच गया और रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है। घटना को लेकर फायर ऑफिसर का कहना है कि यह दिल्ली का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन है। ज्यादातार लोग दम घुटने की वजह से प्रभावित हुए. मेरी जानकारी में ये दिल्ली का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन है।

आग की घटना में झुलसे लोगों को चार अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। एलएनजेपी, लेडी हार्डिंग, सफदरजंग और हिंदू राव में भी आग में घायल हुए लोगों को भर्ती कराया गया है।

1 view0 comments

Recent Posts

See All

ईवीएम और वीवीपैट से छेड़छाड़ संभव नहीं : आयोग

नई दिल्ली । ईवीएम और वीवीपैट को लेकर उठते सवालों के बीच चुनाव आयोग ने एक बार फिर कहा कि इसके साथ गड़बड़ी नहीं हो सकती है। इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और वोटर वेरिफाइड पेपर ट्रेल मशीन (वीवीपैट) क

कोरोना : दूसरी मेड इन इंडिया वैक्सीन की 30 करोड़ डोज बुक

नई दिल्ली । देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर जारी है। इस बीच, केंद्र सरकार देश में कोविड टीकों की किल्लत दूर करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इस कड़ी में केंद्र सरकार हैदराबाद स्थित वैक्

देश में दूसरे दिन लगातार बढ़े कोरोना मामले

24 घंटे में 1.34 लाख नए मामले, 2887 मरीजों की मौत नई दिल्ली / कोरोना वायरस की दूसरी लहर में पीक का समय खत्म होने का दावा किया जा रहा है, लेकिन देश में पिछले लगातार दो दिनों में कोरोना वायरस के दैनिक म