अन्या श्रुबसोल ने अपने 14 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर पर लगाया ब्रेक, की संन्यास की घोषणा

लंदन, (ए)। इंग्लैंड की विश्व कप विजेता टीम की तेज गेंदबाज अन्या श्रुबसोल ने 14 साल के सफल करियर के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।श्रुबसोल ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में इंग्लैंड के लिए 9 विकेट हासिल किए। टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में आया, जिसमें उन्होंने 46 रन देकर तीन विकेट लिया। हालांकि फाइनल में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया से 71 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। कुल मिलाकर, श्रुबसोल ने सभी प्रारूपों में 173 मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया और 227 विकेट हासिल किया।

श्रुबसोल ने एक बयान में कहा, मैं पिछले 14 वर्षों से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने के लिए बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं। इस तरह के विकास के समय महिला क्रिकेट में शामिल होना सम्मान की बात है लेकिन यह मेरे लिए स्पष्ट हो गया है कि अब महिला क्रिकेट में पहले की तुलना में ज्यादा तेजी आ गई है। इसलिए मुझे लगता है कि अब संन्यास लेने का समय आ गया है। उन्होंने कहा,, मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं इतने लंबे समय तक इंग्लैंड के लिए खेलूंगा। रास्ते में कई उतार-चढ़ाव आए। 2017 में लॉर्ड्स में आईसीसी महिला विश्व कप का खिताब जीतना मेरे करियर का सबसे सुखद क्षण था।श्रुबसोल एकदिवसीय क्रिकेट में इंग्लैंड की चौथे सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं, जबकि टी20 प्रारूप में वह इंग्लैंड की सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं।

उन्होंने अपने लंबे और सफल करियर में सहायक होने के लिए अपने परिवार का भी आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने अब तक की यात्रा में मेरा समर्थन किया है और मैं उन सभी को उनके द्वारा की गई हर चीज के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं, लेकिन सबसे बढक़र मैं इसे अपने परिवार के अटूट समर्थन के बिना नहीं कर सकती थी। वे हर कदम पर मेरे साथ रहे हैं और मैं उनके बिना यह नहीं कर सकती थी। श्रुबसोल अब घरेलू क्रिकेट की ओर रुख करेंगी, जहां वह राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी, शार्लेट एडवर्ड्स कप और हंड्रेड में घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगी।

0 views0 comments