अनिल अंबानी की रिलायंस कंपनी के शेयर पहुंचे 22 रुपये के पार, शेयर खरीदने की मची होड़

नई दिल्ली (आरएनएस)। अनिल अंबानी की दिवालिया कंपनी रिलायंस कैपिटल लिमिटेड के शेयर पिछले कुछ समय से उड़ान भर रहे हैं। कंपनी के शेयर शुक्रवार को 4.96प्रतिशत की तेजी के साथ 22.20 रुपये पर पहुंच गए। 31 मार्च 2022 से लगातार यह शेयर 4प्रतिशत से ऊपर चढक़र कारोबार कर रहा था। 31 मार्च 2022 को इस शेयर की कीमत 16.65 रुपये थी। यानी पिछले 7 कारोबारी दिन में कैपिटल के शेयर 33.33 पर्सेंट तक उछल चुका है। दरअसल, यह उछाल उस खबर के बाद देखने को मिल रही है जिसमें कर्ज में फंसी रिलायंस कैपिटल को खरीदने के लिए अडानी, टाटा समेत 55 दिग्गज कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई हैं।

22 कंपनियों ने बिजनेस क्लस्टर के लिए भी बोली लगाई

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, कर्ज में डूबी रिलायंस कैपिटल के लिए कुल 55 कंपनियों ने बोली लगाई है। वहीं, 22 कंपनियों ने रिलायंस कैपिटल के साथ-साथ बिजनेस क्लस्टर के लिए भी बोली लगाई है। सभी 22 कंपनियों ने दोनों विकल्पों के लिए बोली लगाई है जबकि अन्य ने केवल चुनिंदा कारोबार समूहों के लिए बोली लगाई है। अन्य संभावित समाधान आवेदकों में अडानी फिनसर्व, ऑथम इन्वेस्टमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर, बंधन फाइनेंशियल होल्डिंग्स, ब्रुकफील्ड, एचडीएफसी एर्गो जनरल इंश्योरेंस, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस, टोरेंट इन्वेस्टमेंट, टीपीजी एशिया और ट्रूनॉर्थ फंड शामिल हैं।

25 मार्च थी बोली लगाने की अंतिम तारीख

एडमिनिस्ट्रेटर ने 18 फरवरी को कंपनी के लिए बोलियां मांगने के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट जारी किया था। ईओआई जमा करने का अंतिम दिन 25 मार्च था। पहले, समय सीमा 11 मार्च तय की गई थी, लेकिन इसे दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया था क्योंकि कुछ संभावित बोलीदाताओं ने ईओआई जमा करने के लिए और समय मांगा था। बता दें कि इस कंपनी पर कुल 40 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है।


0 views0 comments