अगले हफ्ते से मुंबई में चल सकती है लोकल ट्रेन

0-उद्धव ठाकरे सरकार तैयार कर रही प्लान


मुंबई । देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. देश में अब तक कोरोना के 3.20 लाख मामले सामने आ चुके हैं. देश में कोरोना से सबसे ज्यादा कोई राज्य प्रभावित हुआ है तो वह महाराष्ट्र है. महाराष्ट्र में कोरोना के 1.04 लाख मामले सामने आ चुके हैं. राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच अब उद्धव ठाकरे सरकार ने एक बार फिर महाराष्ट्र की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन को शुरू करने का फैसला लिया है. इस संबंध में रेल मंत्रालय ने राज्य सरकार से एसओपी (स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोसिजर) सौंपने के लिए कहा है.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन के पांचवें चरण में कई जरूरी सुविधाओं को फिर से शुरू करने की छूट दी गई है. उद्धव ठाकरे सरकार ने इन छूट में गृह मंत्रालय से अत्यावश्यक सेवाओं और स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कर्मचारियों के लिए लोकल ट्रेन शुरू करने की सिफारिश की थी. राज्य सरकार की सिफारिश के बाद अब रेल मंत्रालय ने उद्धव ठाकरे सरकार से लोकल ट्रेन सेवा शुरू करने के लिए सुझाव देने के लिए कहा है. बताया जाता है कि लोकल ट्रेन को सभी फास्ट ट्रेन के स्टेशन पर रोका जाएगा. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि अगले हफ्ते तक मुंबई लोकल ट्रेन को एक बार फिर से शुरू किया जा सकता है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र शिक्षा विभाग ने स्कूलों को खोलने के लिए तारीखों का सुझाव भी दिया है. विभाग ने कहा कि कक्षा 1 से 5वीं तक सितंबर में खोले जाने चाहिए. जबकि कक्षा 6 से 8वीं तक के अगस्त और 9 से 10वीं तक 12 जुलाई से स्कूल खुलने चाहिए. वहीं 10वीं का रिजल्ट आने के बाद 11 क्लास के स्कूल खोल दें.

0 views0 comments