अगर टी20 वर्ल्ड कप स्थगित हुआ तो आईपीएल में खेल सकते हैं: डेविड वॉर्नर


नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया में इस साल के अंत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर कोरोना वायरस के कारण संकट के बादल मंडरा रहे हैं और इसके आयोजन पर अनिश्चितता बरकरार है। वहीं, पूर्व उप-कप्तान और ओपनर डेविड वॉर्नर का कहना है कि यदि कोविड-19 महामारी के कारण यह वैश्विक टूर्नमेंट स्थगित होता है तो वह और ऑस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ी आईपीएल में खेल पाएंगे।

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर चुके डेविड वॉर्नर इसे लेकर ‘काफी आश्वस्त और सकारात्मक’ हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स पहले ही कह चुके हैं कि अक्टूबर-नवंबर में 16 टीमों के टूर्नमेंट की मेजबानी करना थोड़ा ‘अवास्तविक’ होगा। इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने हालांकि टी20 वर्ल्ड कप के भविष्य को लेकर कोई फैसला नहीं किया है और उसके अगले महीने ऐसा करने की उम्मीद है।

उन्हों कहा कि ‘अगर वर्ल्ड कप के आयोजन की संभावना नहीं है तो मैं काफी आश्वस्त और सकारात्मक हूं कि हम आईपीएल में खेल पाएंगे अगर यह वर्ल्ड कप की जगह लेता है तो। यदि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हमें वहां जाने की अनुमति देता है तो मुझे यकीन है कि हम क्रिकेट खेलेंगे।’

करियर में अभी तक 84 टेस्ट, 123 वनडे और 79 टी20 इंटरनैशनल मैच खेल चुके वॉर्नर भी पहले ही कह चुके हैं कि टीमों की संख्या को देखते हुए टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन मुश्किल काम होगा। उन्होंने कहा कि सभी इस मामले में आईसीसी के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।

वॉर्नर ने कहा, ‘देखिए, टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने को लेकर काफी बातें हो रही हैं, ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए हर देश को लाना भी चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि 14 दिन के आइसोलेशन का समय है। हमें सुनिश्चित करना है कि ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 के प्रकोप को दोबारा हावी होने से रोकें। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने फिलहाल पाबंदियां लगा रखी हैं। बेशक हमें इन नियमों का पालन करना होगा और बेशक हमें आईसीसी के फैसले का इंतजार करना होगा।’

0 views0 comments