अंडर19 महिला टी20 डब्लयू सी क्वालीफायर : यूएई ने नेपाल को 10 विकेट से हराया

क्वालालंपुर । यूएई की तेज गेंदबाज माहिका गौर (5/2) की घातक गेंदबाजी ने नेपाल को 8.1 ओवर में सिर्फ आठ रन पर ऑलआउट कर दिया। इससे पहले सलामी बल्लेबाजों ने आईसीसी अंडर 19 महिला टी20 विश्व कप एशिया क्वालीफायर में नाबाद रहने के लिए सात गेंदों में लक्ष्य को पूरा कर लिया।

आसान जीत संयुक्त अरब अमीरात की टूर्नामेंट की लगातार दूसरी जीत है, जिसने भूटान को 160 रनों से हराकर और थाईलैंड से आगे अपने बेहतर नेट रन रेट के कारण तालिका के शीर्ष पर मौजूद हैं।

टॉस जीतकर और बल्लेबाजी करने के बाद नेपाल 5 विकेट पर 2 रन बनाए, क्योंकि शीर्ष पांच में से तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले ही आउट हो गए। सलामी बल्लेबाज अंजलि बिशोकर्मा और किरण कुंवर पहले खिलाड़ी थे, जिन्हें क्रमश: दाएं हाथ की तेज गेंदबाज इंदुजा नंदकुमार (3/6) और माहिका ने आउट किया।

दोनों ने कुल मिलाकर आठ विकेट लिए, क्योंकि अलीशा यादव अंतिम विकेट पर थीं, उन्होंने समायरा धरनिधरका को कैच थमा दिया। नेपाल के लिए स्नेहा महारा और मनीषा राणा ने क्रमश: 3 और 2 रन बनाए, जबकि किरण कुमारी कुंवर, अनु कदयत और आशमा पुलामी मगर ने एक-एक रन बनाए।

जवाब में, यूएई के सलामी बल्लेबाजों, कप्तान थीर्थ सतीश और लावन्या केनी ने सात गेंदों में 8 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

सही मायने में प्लेयर ऑफ द मैच घोषित माहिका ने कहा कि वह टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए बेहतद योगदान देकर उत्साहित हैं। यहां प्रदर्शन करके बहुत अच्छा लगा। मुझे जीत में योगदान करने में बहुत खुशी हो रही है और मुझे यकीन है कि हम सभी अगले मैच में जीत हासिल करेंगे।


0 views0 comments