अंग्रेजों के जमाने के प्राचीन पुल टूटने के बाद से लगातार हो रही दिक्कतें

बैतूल.औबेदुल्लागंज एनएच किया बंद बार-बार हो रही परेशानी

भोपाल से नागपुर आने-जाने 96 किमी अतिरिक्त करना पढ़ेगा सफर


नर्मदापुरम। इटारसी (निप्र)। अंग्रेजों के जमाने का सुखतवा के पास का पुल भारी वाहन के जाने से चार माह पूर्व टूट जाने के बाद से बार-बार परेशानी हो रही है। अब नई व्यवस्था के तहत औबेदुल्लागंज.बैतुल नेशनल हाइवे 69 नर्मदापुरम जिले में सुखतवा में बैली ब्रिज बनने तक बंद रहेगा। जिस कारण भोपाल से नागपुरए बैतूल आने-जाने के लिए लोगों को 96 किमी अतिरिक्त सफर करना पड़ेगा। नर्मदापुरम, इटारसी, धरमकुंडी, सिवनी मालवा, टेकना टिमरनी का परिवर्तित मार्ग बनाया गया है। जिस कारण लोगों को 96 किमी अतिरिक्त सफर करना होगा। सुखतवा में नदी पर ब्रिटिश हुकूमत में बने पुल टूट जाने से नेशनल हाईवे पर यातायात लेकर बार..बार परेशानी आ रही है। पुल टूटने पर एक माह तक परिवर्तित मार्ग बैतूल, टिमरनी, सिवनी मालवा,नर्मदापुरम के रास्ते वाहन निकाले गए थे।

मई में अस्थायी पुलिया का निर्माण किया। लेकिन पुलिया की ऊंचाई कम होने से जुलाई माह से का पानी आने पर एनएच बार..बार बंद हो रहा। सोमवार को भी त?के 4 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक 27 घंटे नेशनल हाइवे बंद रहा। 7 बजे के बाद हाइवे चालू हुआ। लेकिन तवाडैम का बैकवाटर आने से यातायात 11 बजे से बंद हो गया। बार..बार समस्या के समाधान के लिए जिला प्रशासन क्षतिग्रस्त पुल पर बैली ब्रिज सेना से बनवा रहा है। बैली ब्रिज के निर्माण पूरा होने तक आवागमन पूरी तरह नेशनल हाइवे 69 पर नर्मदापुरम से बैतूल शाहपुर के बीच बंद किया गया है। अपर कलेक्टर नर्मदापुरम मनोज सिंह ठाकुर ने बताया बैली ब्रिज निर्माण होने तक नर्मदापुरम से बैतूल की ओर जाने वाले वाहनों को परिवर्तित मार्ग से निकाला जाएगा।

परिवर्तित मार्ग

नर्मदापुरम से इटारसी, जुंझारपुर, हिरनखेड़ा एधर्मकुण्डी, भीलटदेव, सिवनी मालवा से होकर टिमरनी, ढेकना जिला नर्मदापुरम से चिचोली, जिला बैतूल से होते हुए जिला बैतूल पहुंच सकेंगे।

96 किमी अतिरिक्त सफर

वैकल्पिक सड़क मार्ग से भोपाल से बैतूल के बीच की दूरी 96 किलोमीटर अतिरिक्त बढ़ जाएगी। नर्मदापुरम से बैतूल की दूरी 106 किमी है। वैकल्पिक मार्ग से बैतूल से नर्मदापुरम पहुंचने में 200 किमी का सफर तय करना पड़ेगा। जिसमें ढ़ाई से 3 घंटे का अतिरिक्त समय लगेगा।

0 views0 comments