अंक तालिका में भारी उठापटक, लेकिन टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों को लेकर रोमांचित हूं : वार्नर

नई दिल्ली,(आरएनएस)। सात मैचों में अब तक तीन अर्धशतकों के साथ 264 रन बनाने वाले दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर जब गुरुवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान में उतरेंगे तो वह अपनी टीम को पिछली हार से उबरने और अंक तालिका में अच्छी स्थिति में लाने के लिए एक और अच्छी पारी खेलना चाहेंगे।

जेएसडब्ल्यू और जीएमआर की सह-स्वामित्व वाली फ्रैंचाइज़ी को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने पिछले मैच में छह रन से हार का सामना करना पड़ा था। नौ मैचों में आठ अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स फिलहाल अंक तालिका में छठे स्थान पर है।

दिल्ली कैपिटल्स के अब तक के सफर के बारे में वॉर्नर ने कहा, मुझे लगता है कि यदि आप नतीजों को देखें, तो हम बडे लक्ष्यों का पीछा करते हुए ही चूके हैं। हम इन लक्ष्यों के काफी करीब पहुंचने में कामयाब रहे हैं, लेकिन बावजूद इसके बहुत कम अंतर से मैच हार जाना काफी दर्द देता है।

वार्नर ने कहा, हम जहां हैं, वहां से आगे बढ़ते हुए हमें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हर मैच जीतना होगा। काफी मजबूत प्रतिस्पर्धा है। हमें आगे दो मजबूत टीमों के खिलाफ खेलना है- पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद। ये टीमों भी लगभग हमारी तरह हैं। अगर हम सनराइजर्स को हरा देते हैं तो हम एक लिहाज से बढ़त प्राप्त कर सकते हैं। इसके बाद हम शीर्ष-चार में पहुंचेंगे लेकिन हमें यह भी उम्मीद करना होगा कि आरसीबी हारती जाए। अंक तालिका में काफी मारा-मारी है लेकिन मैं टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों के लिए काफी रोमांचित हूं।अपनी पूर्व टीम के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर वार्नर ने कहा, मेरे विचार हर दूसरे मैच की तरह हैं। बस अपना काम करते जाओ और खुद को मैच के लिए तैयार रखो।

जब उनसे उनकी फॉर्म और पृथ्वी शॉ के साथ पारी की शुरुआत करने के अनुभव के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, हमने अच्छी शुरुआत की है। पिछले मैच में, हम सस्ते में आउट हो गए थे। खेल में ऐसा अक्सर होता है क्योंकि आपको पावर प्ले में उच्च स्तरीय क्रिकेट खेलना होता है।

वार्नर ने कहा कि टीम में शामिल शीर्ष-3 बल्लेबाजों की भूमिका काफी अहम रहेगी।

बकौल वार्नर, मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं या वह (पृथ्वी शॉ) या मिच (मिशेल मार्श) 80 या 90 या यहां तक कि शतक बना सकते हैं। विपक्षी टीम को लक्ष्य देने या फिर किसी बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए हमारी भूमिका अहम होगी।

मुझे लगता है कि दूसरी टीमें भी इसी तरह सोचती हैं। जो टीमें अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बड़े स्कोर कर रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स टाटा आईपीएल 2022 के अपने अगले मैच में गुरुवार, 5 मई 2022 को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेंगे।



0 views0 comments